कोरोना के बढ़ते संक्रमण पर और अधिक ऊर्जा से करें काम : मंत्री अरविंद पांडेय

लोगो को बचाने एवं रोकथाम हेतु सभी की जिम्मेदारी और अधिक बढ़ गयी है। इसलिएऔर अधिक काम कर लोगो को संक्रमित होने से बचाया जा सकता है। शुक्रवार को वीसी के माध्यम से ऑनलाइन समीक्षा करते हुए शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने कही।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Fri, 30 Apr 2021 05:44 PM (IST) Updated:Sat, 01 May 2021 09:33 AM (IST)
कोरोना के बढ़ते संक्रमण पर और अधिक ऊर्जा से करें काम : मंत्री अरविंद पांडेय
मंत्री पांडेय ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग में कर्मियों की कमी को दूर करने का प्रयास किया जाएगा।

जागरण संवाददाता, चम्पावत : बढ़ते कोरोना के संकट से लोगो को बचाने एवं रोकथाम हेतु सभी की जिम्मेदारी और अधिक बढ़ गयी है। इसलिए अभी तक जितनी ऊर्जा से अच्छा काम किया है उससे और अधिक काम कर लोगो को संक्रमित होने से बचाया जा सकता है। शुक्रवार को वीसी के माध्यम से ऑनलाइन समीक्षा करते हुए शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने कही। कोरोना नियंत्रण की सीएम द्वारा जनपद की मिली जिम्मेदारी के बाद मंत्री पांडे ने कमान संभालने के बाद उन्होंने डीएम से जनपद में ऑक्सिजन सिलेंडर, बेड, वेंटिलेटर, एक्टिव केस, स्वास्थ्य कर्मियों, सैंपलिंग आदि की स्थिति की जानकारी विस्तारपूर्वक ली।

डीएम विनीत तोमर ने बताया कि जनपद में ऑक्सिजन बेड 81, सिलेंडर 292, वेंटीलेटर 11, आईसीयू बीएड 12, एक्टिव केस 1200 और 14 लोगों की मृत्यु हुई है। उन्होंने बताया कि बॉर्डर पर आने वाले सभी की सैंपलिंग 24 घंटे शत प्रतिशत की जा रही है। उन्होंने बताया कि वर्तमान में लगभग एक सेंपलिंग प्रतिदिन की जा रही है। जिसको और बढ़ाने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जनपद में आने वाले प्रवासी में से अधिकतर लोग संक्रमित पाए जा रहे है जो कि चिंता का विषय है।

मंत्री पांडेय ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग में कर्मियों की कमी को दूर करने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने एसपी लोकेश्वर सिंह से कहा कि पुलिस की जिम्मेदारी और चुनोतियाँ इस महामारी में बहुत अधिक बढ़ गयी है इसलिए और अधिक ऊर्जा एवं उच्च मनोबल के साथ कार्य करें। शादियों में आने लोगों पर नजर बनाएं रखें और बेवजह घूमने वालों पर अंकुश लगाएं। इस अवसर पर एडीएम टीएस मर्तोलिया, मुख्य विकास अधिकारी राजेन्द्र सिंह रावत, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ आरपी खंडूरी आदि अधिकारी मौजूद रहे।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी