महिला समूह तैयार करेंगे कोविड दवाइयां का किट, जिलाधिकारी ने सीएमओ को दिए दिशा-निर्देश

जिला प्रशासन ने महिला समूहों के लिए आजीविका उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है। नवीन पहल के तहत महिला समूह सामान्य कोविड मरीजों को प्रदान की जा रही दवाइयों की किट तैयार करेंगी। जिसके लिए मुख्य चिकित्साधिकारी को दिशा-निर्देश जारी हो गए हैं।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 04:09 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 04:09 PM (IST)
महिला समूह तैयार करेंगे कोविड दवाइयां का किट, जिलाधिकारी ने सीएमओ को दिए दिशा-निर्देश
मेडिकल किट होम आइसालेट कोविड मरीजों तक पहुंचाया जा सकेगा।

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : कोरोना के कारण बेरोजगार हुए महिला समूहों के लिए अच्छी खबर निकल कर आ रही है। जिला प्रशासन ने महिला समूहों के लिए आजीविका उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है। नवीन पहल के तहत महिला समूह सामान्य कोविड मरीजों को प्रदान की जा रही दवाइयों की किट तैयार करेंगी। जिसके लिए मुख्य चिकित्साधिकारी को दिशा-निर्देश जारी हो गए हैं।

कोरोना संक्रमण के बढ़ने के कारण कोविड कर्फ्यू लगा हुआ है। विभिन्न संस्थाओं से जुड़े महिला समूह आदि बेरोजगार हो गए हैं। जिलाधिकारी ने एक नई पहल शुरू की है। अब महिला समूहों से जुड़ी महिलाओं के खाली हाथों को काम मिलेगा। उन्होंने कोविड मरीजों को प्रदान की जा रही दवाइंयों की किट आदि तैयार करने के लिए समूहों को आमंत्रित किया है। उन्होंने सीएमओ को दिशा-निर्देश जारी किए हैं। जिलाधिकारी विनीत कुमार ने कहा कि इस काम के लिए अलग से मजूदर रखने पड़ते। स्वास्थ विभाग के कर्मचारी पहले से ड्यूटी में तैनात हैं। कोविड मरीजों के लिए दवाइयों की किट तैयार की जा रही है। महिला समूह चिकित्सकों के निर्देशन पर मेडिकल किट तैयार करेंगी और उसे होम आइसालेट कोविड मरीजों तक पहुंचाया जा सकेगा।

 वहीं, जनपद में कोविड मरीजों के बेहतर उपचार के लिए पांच नए वेंटिलेटर भी मंगाए गए हैं। पूर्व में यहां चार वेंटिलेटर हैं। नए आने के बाद नौ वेंटिलेटरों की व्यवस्था संभव हो सकेगी। इसके अलावा छह नए आइसीयू बैड भी स्थापित करने के निर्देश दिए गए हैं।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी