हल्‍द्वानी कोतवाली के पीछे नशे के खिलाफ महिलाओं ने दिया धरना

हल्द्वानी में नशे का कारोबार चरम पर है। कोतवाली के ठीक पीछे स्थित वार्ड में नशे के कारोबार के खिलाफ रविवार को महिलाएं धरने पर बैठ गई। उन्होंने कहा कि वार्ड में अराजकता का माहौल पैदा हो चुका है। उसके बावजूद पुलिस बड़ी कार्रवाई नहीं कर रही।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sun, 31 Jan 2021 03:38 PM (IST) Updated:Sun, 31 Jan 2021 03:38 PM (IST)
हल्‍द्वानी कोतवाली के पीछे नशे के खिलाफ महिलाओं ने दिया धरना
हल्‍द्वानी कोतवाली के पीछे नशे के खिलाफ महिलाओं ने दिया धरना

हल्द्वानी, जागरण संवाददाता : हल्द्वानी में नशे का कारोबार चरम पर है। कोतवाली के ठीक पीछे स्थित वार्ड में नशे के कारोबार के खिलाफ रविवार को महिलाएं धरने पर बैठ गई। उन्होंने कहा कि वार्ड में अराजकता का माहौल पैदा हो चुका है। उसके बावजूद पुलिस बड़ी कार्रवाई नहीं कर रही। ऐसे में नशे का अवैध कारोबार करने वालों के हौसले और बुलंद हो रहे हैं। इन पर सख्‍त कार्रवाई होनी चाहिए। 

हल्द्वानी में शराब, स्मैक और चरस का अवैध धंधा रोकने का नाम नहीं ले रहा। वहीं, नशे के खिलाफ अभियान छेड़ने का दावा करने वाली पुलिस सिर्फ छोटे तस्करों को पकड़ अपनी पीठ थपथपा रही है। बड़े तस्कर पुलिस की गिरफ्त से दूर है। वहीं, आनंदबाग वार्ड में पिछले कई दिनों से नशेड़ियों ने आतंक मचा रखा है। हाल में दुकानदार से मारपीट करने के साथ नशेड़ियों के दो गुट बीच सड़क आपस में भीड़ गए थे। पुलिस की कार्यप्रणाली को संदिग्ध बताते हुए रविवार दोपहर स्थानीय महिलाएं पार्षद संग सड़क पर ही धरने पर बैठ गई। 

उन्होंने तस्करों के अलावा पुलिस के खिलाफ भी जमकर नारेबाजी की। कहा कि युवा पीढ़ी से लेकर स्कूल जाने वाले बच्चे भी नशे की जद में आ रहे हैं। शाम के वक्त अराजक तत्वों का मोहल्ले में जमावड़ा लग जाता है। जिस वजह से लड़कियों व महिलाओं का घर से निकलना भी दूभर हो चुका है। वहीं, पार्षद रवि जोशी ने बताया कि जल्द तस्करों व नशेड़ियों का आतंक खत्म नहीं हुआ तो कोतवाली में धरना दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी