नीतू को न्याय दिलाने के लिए सड़कों पर उतरी महिलाएं, दो माह पूर्व ज्वालापुर हरिद्वार में हुई थी मौत

2 अगस्त को लढ़ौरा कोतवाली मंगलौर हरिद्वार क्षेत्र में एक महिला का शव बरामद हुआ। कपड़ों से शिनाख्त नीतू के रूप में हुई। आरोप है कि विवाह के बाद से ही उसका पति सास ससुर जेठ व जेठानी दहेज में कार व पांच लाख रुपये की मांग करते थे।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 10:41 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 10:41 PM (IST)
नीतू को न्याय दिलाने के लिए सड़कों पर उतरी महिलाएं, दो माह पूर्व ज्वालापुर हरिद्वार में हुई थी मौत
ससुराल वालों पर हत्या करने का आरोप लगाया है।

संवाद सहयोगी, खटीमा : पचौरिया गांव की नीतू राणा को न्याय दिलाने के लिए महिलाएं गुरुवार को सड़कों पर उतर आईं। उसकी मौत के मामले की सीबीआइ जांच कराने की मांग की। ससुराल वालों पर हत्या करने का आरोप लगाया है।

पचौरिया की महिलाएं गुरुवार को ट्रैक्टर-ट्राली में सवार होकर तहसील पहुंची। हाथों में तख्तियां लेकर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। सीएम को संबोधित ज्ञापन एसडीएम निर्मला बिष्टï को सौंपा। बताया कि नीतू का विवाह चार फरवरी को मुडेली गांव के युवक से हुआ। शादी के बाद नीतू हरिद्वार डैसो कंपनी में चली गई। जहां पर वह पिछले आठ-दस सालों से काम करती थी। वह गोविंदपुरी कोतवाली ज्वालापुर हरिद्वार में किराए का कमरा लेकर रहती थी। 

आरोप है कि विवाह के बाद से ही उसका पति, सास, ससुर जेठ व जेठानी दहेज में कार व पांच लाख रुपये की मांग करते थे। 23 जुलाई को पति उसे राशन देने हरिद्वार गया। अगले दिन नीतू को लेकर देहरादून घूमने गया। 25 जुलाई की रात देहरादून से रात डेढ़ बजे नीतू ने अपनी छोटी बहन महिमा को कॉल की लेकिन रिसीव नहीं हुई। सुबह पांच बजे महिमा ने कॉल की मोबाइल स्विच ऑफ आया। इसके बाद नीतू का पति पचौरिया पहुंचा। बताया कि नीतू कहीं चली गई है। ज्वालापुर में गुमशुदगी भी दर्ज कराई। 12 अगस्त को लढ़ौरा कोतवाली मंगलौर हरिद्वार क्षेत्र में एक महिला का शव बरामद हुआ। कपड़ों से शिनाख्त नीतू के रूप में हुई।

महिलाओं ने मामले की सीबीआइ जांच करा हत्यारों को सजा दिलाने की मांग की। सीओ कार्यालय पर भी प्रदर्शन किया। इस मौके पर लक्ष्मी राना, लक्ष्मी देवी, कावेरी देवी, मीना देवी, मदन सिंह, राजू राना,आनंद सिंह, महिमा राना, विक्रम सिंह रावत, पुष्पा देवी, ममता देवी, अनीता देवी, रेखा पांडे, शांति देवी, विमला देवी, हीरा देवी, सरस्वती देवी, कविता देवी, कमला देवी, हंसा देवी आदि थे। 

chat bot
आपका साथी