शराब के विरोध में उतरी महिलाएं, दुकान का निर्माण कार्य रोका

हल्दूचौड़ की ग्रामसभा जयपुर खीमा के बच्चीपुर गाव में शराब की दुकान के निर्माण की सूचना पर स्थनीय महिाओं में आक्रोश फैल गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Jun 2020 02:28 AM (IST) Updated:Wed, 03 Jun 2020 06:16 AM (IST)
शराब के विरोध में उतरी महिलाएं, दुकान का निर्माण कार्य रोका
शराब के विरोध में उतरी महिलाएं, दुकान का निर्माण कार्य रोका

संवाद सूत्र, हल्दूचौड़: यहां ग्रामसभा जयपुर खीमा के बच्चीपुर गाव में शराब की दुकान के निर्माण की सूचना पर स्थानीय महिलाओं में आक्रोश फैल गया। मामले की भनक लगते ही क्षेत्र की महिलाएं व ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचकर निर्माण कार्य रुकवा दिया। जिसके बाद महिलाओं ने हल्द्वानी जाकर शराब की दुकान के विरोध में जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान शराब की दुकान का आवंटन तत्काल निरस्त करने की मांग की गई।

बता दें कि हल्दूचौड़ स्थित अंग्रेजी शराब की दुकान को ग्राम सभा जयपुर खीमा के बरेली रोड स्थित बच्चीपुर गाव में खोले जाने की प्रक्रिया चल रही है। जिसके लिए दुकान स्वामी द्वारा बच्चीपुर गाव में शराब की दुकान का निर्माण कार्य कराया जा रहा है। जिसकी भनक लगते ही मंगलवार को जयपुर खीमा की ग्राम प्रधान सीमा पाठक के नेतृत्व में दर्जनों महिलाओं व ग्रामीणों ने निर्माण स्थल पर पहुंचकर जमकर हंगामा किया। महिलाओं का कहना था कि किसी भी हाल में यहा शराब की दुकान नहीं खोलने दी जाएगी। उन्होंने कहा इससे क्षेत्र की शांति व्यवस्था प्रभावित होगी। इस दौरान उन्होंने निर्माण कार्य को रुकवा दिया।

इसके बाद महिलाओं ने हल्द्वानी जाकर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपते हुए शराब की दुकान खुलने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी। कहा कि इस फैसले को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस दौरान ग्राम प्रधान ललित सनवाल, विपिन जोशी, रुकमणी नेगी, हरेंद्र असगोला, कीर्ति पाठक, राकेश कविदयाल, संतोष सती, योगेश कपिल, निरंजन जोशी, राजेंद्र अधिकारी, ललित ढोढियाल, बालम सिंह बिष्ट, पुष्पा मठपाल, देवकी पंत, गंगा जोशी, हेमा उपाधयाय, मंजू बिष्ट, रीता बेला, कविता भट्ट, चंपा देवी, बसंती बिष्ट आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी