कांग्रेस सहकारिता प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष पर महिला ने दर्ज कराया मुकदमा, जान‍िए क्‍या है मामला

कांग्रेस सहकारिता प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष व अल्मोड़ा जिला सहकारी बैंक के पूर्व अध्यक्ष प्रशांत भैंसोड़ा पर एक महिला ने धोखाधड़ी का केस दर्ज कराया है। आरोप है कि उन्होंने बैंक में पहले से बंधक रखी संपत्ति बेच दी। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 09:31 AM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 09:31 AM (IST)
कांग्रेस सहकारिता प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष पर महिला ने दर्ज कराया मुकदमा, जान‍िए क्‍या है मामला
कांग्रेस सहकारिता प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष पर महिला ने दर्ज कराया मुकदमा

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : कांग्रेस सहकारिता प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष व अल्मोड़ा जिला सहकारी बैंक के पूर्व अध्यक्ष प्रशांत भैंसोड़ा पर एक महिला ने धोखाधड़ी का केस दर्ज कराया है। आरोप है कि उन्होंने बैंक में पहले से बंधक रखी संपत्ति बेच दी। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

इंदिरानगर देहरादून निवासी गीता पंत ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि 13 मई 2010 को उसने ग्राम चमतोला (अल्मोड़ा) निवासी प्रशांत भैंसोड़ा से भोटियापड़ाव स्थित दुर्गा सिटी सेंटर में दो कार्यालय हाल खरीदे थे। जिसका पंजीकरण 13 मई को ही को उप निबंधक कार्यालय हल्द्वानी में हुआ था। प्रशांत ने उसे हाल संख्या ए-19 के मूल दस्तावेज दे दिए। हाल संख्या बी-19 के मूल दस्तावेज बाद में देने को कहा।

बातों पर विश्वास कर उसने अपनी संपत्ति का बैनामा पंजीकृत करवा लिया। 30 नवंबर 2021 को नैनीताल बैंक रेलवे बाजार हल्द्वानी के मैनेजर उसकी संपत्ति पर कब्जा लेने पहुंच गए। मैनेजर ने बताया कि हाल संख्या बी-19 के मूल दस्तावेज बैंक में बंधक हैं। आरोप है कि प्रशांत भैंसोड़ा ने जानबूझकर धोखाधड़ी की। कोतवाल अरुण कुमार सैनी ने बताया कि तहरीर के आधार पर मामले में केस दर्ज किया गया है।

प्रदेश अध्यक्ष, कांग्रेस सहकारिता प्रकोष्ठ प्रशांत भैंसोड़ा ने बताया कि सालों पहले महिला के पति ने मुझसे किराए पर दुकान ली थी। बाद में दुकान उन्हें बेच दी गई। तब मुझे यह जानकारी नहीं रही कि दुकान बैंक में बंधक है। महिला को मैं दूसरी दुकान देने को तैयार था। मुझे भी अब पता चला है कि मेरे खिलाफ केस दर्ज हुआ है। पुलिस को मुझसे इस संबंध में बात करनी चाहिए थी।

chat bot
आपका साथी