चम्पावत में सरकारी नौकरी का झांसा देकर ठगी करने वाली महिला गिरफ्तार

उच्च शिक्षण संस्थान में शिक्षा दिलवाने व सरकारी विभाग में नौकरी दिलवाने के नाम पर अलग अलग तिथियों में 175000 ले लिए। महिला की तहरीर पर पुलिस ने आरोपित महिला मीना ज्याला के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी। मामले की जांच एसएसआइ योगेश दत्त कर रहे थे।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 05:55 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 05:55 PM (IST)
चम्पावत में सरकारी नौकरी का झांसा देकर ठगी करने वाली महिला गिरफ्तार
पुलिस ने आरोपित महिला को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया।

संवाद सहयोगी, टनकपुर : उच्च शिक्षण संस्थान में शिक्षा दिलाने तथा सरकारी नौकरी दिलाने के नाम लोगों से लाखों रुपये की ठगी करने वाली महिला को टनकपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपित महिला को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया।

    कोतवाली क्षेत्र के लीसा डिपो भाग दो निवासी सरोज अधिकारी पत्नी राजेंद्र सिंह अधिकारी ने कोतवाली में बताया कि वर्ष 2020 से अब तक लगातार उसकी रिश्ते की बहन मीना ज्याला पत्नी श्री श्याम सिंह ज्याला निवासी ग्राम विड़ पिथौरागढ़ व हाल निवासी वार्ड नंबर 1 क्लासिक होटल होली प्रिंस भवन टनकपुर ने उसके पुत्र अंकित अधिकारी व पुत्री श्रीमती चांदनी मेहता को उच्च शिक्षण संस्थान में शिक्षा दिलवाने व सरकारी विभाग में नौकरी दिलवाने के नाम पर अलग अलग तिथियों में 175000 ले लिए। जब उससे पूछा तो उसने फोन बंद कर लिया। महिला की तहरीर पर पुलिस ने आरोपित महिला मीना ज्याला के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी। मामले की जांच एसएसआइ योगेश दत्त कर रहे थे।

योगेश दत्त के नेतृत्व में गठित टीम ने महिला की बैंक डिटेल की छानबीन व सर्विलांस के माध्यम से छानबीन करने के बाद बुधवार को क्षेत्र से गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश कर दिया। एसएसआइ योगेश ने बताया कि महिला ने विगत दिनों फारेस्ट गार्ड की भर्ती के दौरान द्वारा कुछ युवकों को विश्वास में लेकर भर्ती कराने हेतु दो-दो लाख रुपये की बात तय कर उनसे एक-एक लाख रुपये ले लिए थे। वहीं क्षेत्र की दो लड़कियों से भी सरकारी नौकरी लगाने के लिए दो-दो लाख रुपये की ठगी की थी। पुलिस टीम में महिला एसएआइ निशु गौतम, कांस्टेबल अजय कुमार व अचला गाडियां शामिल रही।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी