महिला अधिवक्ता ने सीनियर अधिवक्ता पर शादी का झांसा देकर शोषण करने का लगाया आरोप

नैनीताल के मल्लीताल कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत एक महिला अधिवक्ता ने अपने ही सीनियर अधिवक्ता पर शादी का झांसा देकर शारीरिक और मानसिक शोषण करने का आरोप लगाया है। युवती की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 01:22 PM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 01:22 PM (IST)
महिला अधिवक्ता ने सीनियर अधिवक्ता पर शादी का झांसा देकर शोषण करने का लगाया आरोप
महिला अधिवक्ता ने सीनियर अधिवक्ता पर शादी का झांसा देकर शोषण करने का लगाया आरोप

नैनीताल, जागरण संवादददाता : नैनीताल के मल्लीताल कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत एक महिला अधिवक्ता ने अपने ही सीनियर अधिवक्ता पर शादी का झांसा देकर शारीरिक और मानसिक शोषण करने का आरोप लगाया है। युवती की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोपित युवक पूर्व न्यायिक अधिकारी का बेटा बताया जा रहा है।

युवती ने कोतवाली में तहरीर देकर कहा है कि 2016 में उसने जूनियर अधिवक्ता के तौर पर हाईकोर्ट में काम करना शुरू किया। जहां एक न्यायिक अधिकारी ने  उससे अपने बेटे के साथ प्रैक्टिस करने का प्रस्ताव दिया। जिस पर हामी भरते हुए उसने 2017 से न्यायिक अधिकारी के बेटे के साथ कार्य करना शुरू कर दिया। सीनियर के साथ काम करते हुए जब उसे करीब छह माह बीत गए तो सीनियर ने उससे शादी करने की इच्छा जाहिर की। जिस पर उसने घरवालों से सहमति मांगने की बात कही। उक्त युवक ने परिजनों की सहमति होने का आश्वासन देते हुए धोके से उससे शारीरिक संबंध बना लिए। जिसके बाद युवक उसे झांसे में लेकर कई बार जबरदस्ती संबंध बनाता रहा।  

बीते वर्ष युवक उसके घर शादी का प्रस्ताव लेकर भी पहुंचा। जहां वह पैसों के साथ ही गाड़ी और अन्य दहेज की मांग करने लगा, लेकिन उसने दहेज देने से मना कर दिया। अब युवक द्वारा शादी के लिए परिजनों के राजी नहीं होने की बात की जा रही है। इसको लेकर जब उसने नाराजगी व्यक्त की तो युवक उसे सुनसान जगह लेकर गया और मारपीट करने के साथ ही जान से मारने की धमकी देने लगा। युवती ने कार्रवाई की मांग की है। कोतवाल अशोक कुमार सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर गढ़विहार फेज नंबर एक मोहकमपुर देहरादून निवासी अरुण प्रताप साह के खिलाफ आईपीसी की धारा 376, 323 और 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। मामले की जांच एसआई सोनू बाफिला को सौंपी गयी है।

chat bot
आपका साथी