पंजीकरण नहीं तो, क्रिकेट लीग का नहीं बन सकेंगे हिस्साए, आज है रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि

लीग में केवल वही खिलाड़ी भाग ले सकेंगे जिनका क्लब एकेडमी या स्कूल जिला क्रिकेट एसोसिएशन से मान्यता प्राप्त होगा। इसके लिए उन्हें रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया से गुजरना होगा। हालांकि जिला लीग की रूपरेखा अभी तय नहीं हो सकी है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 11:15 AM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 11:15 AM (IST)
पंजीकरण नहीं तो, क्रिकेट लीग का नहीं बन सकेंगे हिस्साए, आज है रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि
रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 27 फरवरी निर्धारित की गई है।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : कोरोना संक्रमण की वजह से राज्य में अब तक क्रिकेट खेल से संबंधित गतिविधियां न के बराबर ही हो सकी है। ऐसे में इस खेल से जुड़े खिलाडिय़ों को काफी लंबा इंतजार करना पड़ा है। तमाम युवा क्रिकेटरों के लिए अच्छी खबर ये है कि जल्द ही उनके जिलों में क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड जिला क्रिकेट लीग का आयोजन करेगा। इस लीग में केवल वही खिलाड़ी भाग ले सकेंगे जिनका क्लब, एकेडमी या स्कूल जिला क्रिकेट एसोसिएशन से मान्यता प्राप्त होगा। इसके लिए उन्हें रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया से गुजरना होगा। हालांकि, जिला लीग की रूपरेखा अभी तय नहीं हो सकी है। रजिस्टे्रशन प्रक्रिया संपन्न होने के बाद इसपर निर्णय लिया जाएगा।

पंजीकरण का आज अंतिम मौका

नैनीताल जिले में रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 27 फरवरी निर्धारित की गई है। यानी कि जो भी आज रजिस्टे्रशन नहीं कराएगा वो लीग का हिस्सा बनने से चूक जाएगा।

फीस जमा करने में हो रही लापरवाही

नैनीताल जिले में अब तक 41 क्लब, एकेडमी और स्कूल अपना रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं। रजिस्ट्रेशन के दौरान सभी को शुल्क भी जमा करना है मगर, इस मामले में कई क्लब और एकेडमी अब भी लापरवाह बने हुए हैं। फीस जमा होने के बाद ही मान्यता मिल सकेगी।

जिले में ही भिड़ेंगी टीमें

जिला नैनीताल क्रिकेट एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष कमल पपनै ने बताया कि जिला क्रिकेट लीग में जिलेभर से पंजीकरण कराने वाले क्रिकेट क्लब, क्रिकेट एकेडमी और स्कूलों की टीमों के बीच मुकाबले कराए जाएंगे। सभी जिलों में इसी तरह मुकाबले खेले जाएंगे।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी