कपकोट में सेवानिवृत्त आइपीएस युवाओं को देंगे प्रश‍िक्षण, पुल‍िस भर्ती के ल‍िए करेंगे तैयार

पहाड़ के युवा काफी मेहनती होते हैं और अपने काम के प्रति ईमानदार भी। लेकिन वह प्रशिक्षण के अभाव में पीछे रह जाते हैं। यह शिविर उनके सुनहरे भविष्य के लिए मील का पत्थर साबित होगा। प्रशिक्षण शिविर में इंटर मीडिएट परीक्षा या उसके समक्ष उत्तीर्ण युवा भाग ले सकेंगे।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sat, 10 Jul 2021 05:23 PM (IST) Updated:Sat, 10 Jul 2021 05:23 PM (IST)
कपकोट में सेवानिवृत्त आइपीएस युवाओं को देंगे प्रश‍िक्षण, पुल‍िस भर्ती के ल‍िए करेंगे तैयार
युवा उनके मोबाइल नंबर 9411367111 एवं 9917738333 पर संपर्क कर सकते हैं।

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : सेवानिवृत्त आइपीएस और अनुसूचित जनजाति आयोग के उपाध्यक्ष गणेश सिंह मर्तोलिया कपकोट विधानसभा के इच्छुक युवाओं को दस दिन का प्रशिक्षण देंगे। युवा प्रशिक्षण के बाद आगामी पुलिस भर्ती के लिए तैयार हो सकेंगे। उन्होंने कहा कि शिविरों की तिथि अलग से घोषित की जाएगी।

कपकोट विधानसभा के युवाओं के लिए अच्छी खबर है। एसटी आयोग के उपाध्यक्ष सेवानिवृत्त आपीएस मर्तोलिया उन्हें उत्तराखंड पुलिस भर्ती के लिए तैयार करेंगे। जिसके लिए भर्ती के इच्छुक युवाओं के लिए दस दिन का विशेष निश्शुल्क शिविर आयोजित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के युवाओं की मेहनत और लगन से वह काफी उत्साहित हैं। पहाड़ के युवा काफी मेहनती होते हैं और अपने काम के प्रति ईमानदार भी। लेकिन वह प्रशिक्षण के अभाव में पीछे रह जाते हैं। यह शिविर उनके सुनहरे भविष्य के लिए मील का पत्थर साबित होगा। उन्होंने कहा कि प्रशिक्षण शिविर में इंटर मीडिएट परीक्षा या उसके समक्ष उत्तीर्ण युवा भाग ले सकेंगे।

सामान्य वर्ग एवं पिछड़ा वर्ग 165 सेमी लंबाई होनी चाहिए जबकि पर्वतीय क्षेत्र के अभ्यर्थियों के लिए 160 सेमी, एससीएसटी और जनजाति के लिए 157.5 सेमी है। उन्होंने कहा कि आयु सीमा सामान्य वर्ग एवं पिछड़ा वर्ग 18 से 22, अनुसूचित जाति जनजाति के लिए 18-27 वर्ष होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड पुलिस की भर्ती के लिए आयोजित इस प्रक्षिक्षण शिविर में शारीरिक प्रशिक्षण के साथ ही लिखित परीक्षा भी कराई जाएगी।

एसटी आयोग के उपाध्‍यक्ष गणेश स‍िंह मर्तोल‍िया ने बताया क‍ि इच्छुक युवाओं की संख्या अधिक होने पर कांडा, कपकोट, दुग नाकुरी तहसीलों में भी शिविर आयोजित किए जाएंगे। जिसकी तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। जुलाई अंत तक शिविरों का आयोजन शुरू कर दिया जाएगा। युवा उनके मोबाइल नंबर 9411367111 एवं 9917738333 पर संपर्क कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी