कॉर्बेट पार्क में वन्य प्राणी सप्ताह का आगाज, बच्‍चों ने निकाली साइकिल रैली

वन्य प्राणियों व पर्यावरण के संरक्षण के मकसद से वन्य प्राणी सप्ताह शुक्रवार से शुरू हो गया। बच्चों ने साइकिल रैली निकालकर वन्य प्राणियों के संरक्षण का संदेश दिया। पहले दिन संकल्प बैनर पर हस्ताक्षर कर लोगों ने वन्य जीवों के संरक्षण के लिए अपनी प्रतिबद्धता जताई।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Fri, 01 Oct 2021 12:53 PM (IST) Updated:Fri, 01 Oct 2021 12:53 PM (IST)
कॉर्बेट पार्क में वन्य प्राणी सप्ताह का आगाज, बच्‍चों ने निकाली साइकिल रैली
कॉर्बेट पार्क में वन्य प्राणी सप्ताह का आगाज, बच्‍चों ने निकाली साइकिल रैली

रामनगर, जागरण संवाददाता : वन्य प्राणियों व पर्यावरण के संरक्षण के मकसद से वन्य प्राणी सप्ताह शुक्रवार से शुरू हो गया। बच्चों ने साइकिल रैली निकालकर वन्य प्राणियों के संरक्षण का संदेश दिया। पहले दिन संकल्प बैनर पर हस्ताक्षर कर लोगों ने वन्य जीवों के संरक्षण के लिए अपनी प्रतिबद्धता जताई। साइकिल रैली के विजेता बच्चों को सात अक्टूबर को समापन पर पुरस्कार दिया जाएगा।

कॉर्बेट टाइगर रिजर्व में हर साल लोगों में वन्य जीवों व पर्यावरण संरक्षण के प्रति भावना जागृत करने के लिए वन्य प्राणी सप्ताह मनाया जाता है। सीटीआर परिसर में आयोजित कार्यक्रम में वक्ताओं ने वन्य प्राणी सप्ताह के महत्व की जानकारी दी। इसके बाद जनप्रतिनिधि, अधिकारियों व लोगों ने बैनर पर हस्ताक्षर करके वन्य जीवों के संरक्षण का संकल्प लिया। हस्ताक्षर कार्यक्रम का शुभारंभ पालिकाध्यक्ष मो.अकरम ने किया। इसके बाद सीटीआर परिसर से रिंगोडा तक चार किलोमीटर तक साइकिल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

कॉर्बेट फाउंडेशन की एंबुलेंस मेडिकल टीम के साथ प्रतियोगिता के दौरान मौजूद रही। हरी झंडी दिखाकर साइकिल प्रतियोगिता का शुभारंभ पार्क वार्डन आरके तिवारी ने किया। रैली में शामिल बच्चे पर्यावरण संरक्षण का संदेश देते स्लोगन तख्तियां लेकर पहुंचे थे। आयोजन मंडल के सदस्य संजय छिम्वाल ने बताया कि शनिवार को रिंगोडा गांव के आसपास लोगों द्वारा स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा। इस दौरान बिजरानी रेंजर राजकुमार, दीप रजवार, गौरव खुल्बे, हरीशकर बिष्ट मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी