सवारियां होने के बावजूद क्‍यों नहीं चलाई जा रही हैं बसें, जीएम रोडवेज ने पत्र लिखकर जताई नाराजगी

मुख्यालय ने हल्द्वानी समेत प्रदेश के नौ बस स्टेशन पर सवारियों की संख्या होने के बावजूद सुबह व शाम के वक्त कम बस चलाने पर नाराजगी जताई है। जीएम संचालन दीपक जैन ने तीन मंडलों के आरएम को पत्र लिख कहा कि चेकिंग कर सवारियों की स्थिति का आंकलन करें।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 11:22 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 11:22 AM (IST)
सवारियां होने के बावजूद क्‍यों नहीं चलाई जा रही हैं बसें, जीएम रोडवेज ने पत्र लिखकर जताई नाराजगी
सवारियां होने के बावजूद क्‍यों नहीं चलाई जा रही हैं बसें, जीएम रोडवेज ने पत्र लिखकर जताई नाराजगी

हल्द्वानी, जागरण संवाददाता : मुख्यालय ने हल्द्वानी समेत प्रदेश के नौ बस स्टेशन पर सवारियों की संख्या होने के बावजूद सुबह व शाम के वक्त कम बस चलाने पर नाराजगी जताई है। जीएम संचालन दीपक जैन ने तीन मंडलों के आरएम को पत्र लिख कहा कि चेकिंग कर सवारियों की स्थिति का आंकलन करें। क्योंकि, रोडवेज बसों के नहीं मिलने पर यात्री टैक्सी व निजी बसों से सफर कर रहे हैं। जिससे परिवहन निगम की इनकम प्रभावित हो रही है।

कोविड कफ्र्यू के बाद से रोडवेज की गाडिय़ां कुमाऊं मंडल से बाहर नहीं जा रही। बार्डर पर सवारियां टेंपों या अन्य साधन पकड़ उप्र रोडवेज की बसों से आगे का सफर तय कर रही है। मुख्यालय की तरफ से अब नैनीताल रीजन, टनकपुर रीजन व दून रीजन के आरएम को पत्र भेज कहा गया कि सभी डिपो के एआरएम को निर्देशित करें कि वह औचक निरीक्षण कर सवारियों की संख्या का आंकलन करें। संख्या ज्यादा होने पर बसों की रवानगी का सिलसिला भी बढ़ाया जाए।इससे निगम की इनकम में भी इजाफा होगा।

इसके अलावा हल्द्वानी, आइएसबीटी, देहरादून, ऋषिकेश, हरिद्वार, रूड़की, रामनगर, काशीपुर, टनकपुर में सुबह व शाम के वक्त संचालन को बढ़ाने के आदेश भी जारी हुए हैं। तीनों रीजन के मंडलीय महाप्रबंधक संचालन से कहा गया है कि डिपो में औचक चेकिंग करने के साथ एक सप्ताह के भीतर रिपोर्ट बनाकर मुख्यालय को भेजें। ताकि लापरवाह लोगों पर कार्यवाही की जा सके।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी