रामनगर में बंद कराया अवैध रूप से लगा साप्ताहिक बाजार, जिला पंचायत नैनीताल की टीम ने की कार्रवाई

नियमानुसार साप्ताहिक बाजार लगाने का बकायदा जिला पंचायत नैनीताल द्वारा टेंडर कराया जाता है। इसके बाद ही साप्ताहिक बाजार लगते हैं। कुछ समय से साप्ताहिक बाजार लगाने के टेंडर नहीं हुए हैं। जिला प्रशासन द्वारा अभी साप्ताहिक बाजार लगाने की किसी को अनुमति नहीं दी गई है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 03:40 PM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 03:40 PM (IST)
रामनगर में बंद कराया अवैध रूप से लगा साप्ताहिक बाजार, जिला पंचायत नैनीताल की टीम ने की कार्रवाई
साप्ताहिक बाजार में कई दुकानदारों से स्थानीय युवकों द्वारा अवैध रूप से शुल्क भी लिया जाता है।

जागरण संवाददाता, रामनगर (नैनीताल) : ग्रामीण क्षेत्रों में अवैध रूप से साप्ताहिक बाजार लगाए जा रहे हैं। शिकायत मिलने पर जिला पंचायत की टीम ने औचक छापामारी कर जस्सागांजा में लगे साप्ताहिक बाजार को बंद करा दिया। दुकानदारों पर जुर्माना लगाने के साथ ही पॉलीथिन भी जब्त की। 

रामनगर के कई ग्रामीण क्षेत्रों में साप्ताहिक बाजार लगाए जाते हैं। नियमानुसार साप्ताहिक बाजार लगाने का बकायदा जिला पंचायत नैनीताल द्वारा टेंडर कराया जाता है। इसके बाद ही साप्ताहिक बाजार लगते हैं। कुछ समय से साप्ताहिक बाजार लगाने के टेंडर नहीं हुए हैं। जिला प्रशासन द्वारा अभी साप्ताहिक बाजार लगाने की किसी को अनुमति नहीं दी गई है। इसके बावजूद रामनगर क्षेत्र में कई जगह में अवैध रूप से साप्ताहिक बाजार लगाए जा रहे थे। सूत्र बताते हैं कि साप्ताहिक बाजार में कई दुकानदारों से स्थानीय युवकों द्वारा अवैध रूप से शुल्क भी लिया जाता है। मामले की शिकायत मिलने पर जिला पंचायत अध्यक्ष बेला तोलिया के निर्देश पर शनिवार को जिला पंचायत नैनीताल के अपर मुख्य अधिकारी पीएस बिष्ट ने अपनी टीम के साथ जस्सागांजा गांव पहुंचकर वहां लगे बाजार को बंद करा दिया। दुकानदारों को बिना अनुमति बाजार लगाने पर मुकदमा दर्ज करने की चेतावनी दी गई। टीम में कर अधिकारी रिचा जोशी, इंस्पेक्टर चंद्रपाल सिंह बिष्ट, पंकज रावत, दवेंद्र बिष्ट, कृष्णा, दीवान, दीपक उपाध्याय मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी