Kumaon Weather News Update : पहाड़ से मैदान तक दो दिन साफ रहेगा मौसम साफ, बारिश की संभावना नहीं

Kumaon Weather News Update उत्तराखंड के मैदानी से लेकर पहाड़ी जिलों तक में अगले दो दिन मौसम पूरी तरह साफ रहेगा। यानी बारिश की कोई संभावना नहीं है। मौसम विभाग देहरादून के मुताबिक मौसम ठीक होने की वजह से कहीं कोई अलर्ट की स्थिति नहीं रहेगी।

Skand ShuklaFri, 19 Nov 2021 08:13 AM (IST)
Kumaon Weather News Update : पहाड़ से मैदान तक दो दिन साफ रहेगा मौसम साफ, बारिश की संभावना नहीं

हल्द्वानी, जागरण संवाददाता : Kumaon Weather News Update :उत्तराखंड के मैदानी से लेकर पहाड़ी जिलों तक में अगले दो दिन मौसम पूरी तरह साफ रहेगा। यानी बारिश की कोई संभावना नहीं है। मौसम विभाग देहरादून के मुताबिक मौसम ठीक होने की वजह से कहीं कोई अलर्ट की स्थिति नहीं रहेगी। ऐसे में पर्यटकों की आमद बढऩे की पूरी संभावना है। क्योंकि, पहाड़ से लेकर मैदान तक गुनगुनी धूप छाई रहेगी। हालांकि, ठंड बढऩे का सिलसिला अब शुरू हो गया है। गुरुवार दोपहर हल्द्वानी का पारा दो डिग्री नीचे आया था। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक तराई यानी हरिद्वार व ऊधमसिंह नगर में 21 व 22 नवंबर को हल्के कोहरे की संभावना अभी भी बनी हुई है।

स्टेशन         अधिकतम तापमान     न्यूनतम तापमान

पंतनगर         28.2                         13.5

हल्द्वानी          25.7                         16.5

पिथौरागढ़       22.8                         7.1

कौसानी          18.2                         7.8

लोहाघाट         20.2                         4.4

बागेश्वर           24.7                        10.8

अल्मोड़ा         25.5                          7.1

जागेश्वर          18.6                           8.1

कपकोट         16.1                          14.8

कंबल को फिर होगा लंबा इंतजार

हल्द्वानी की गौला नदी में हर साल सात हजार करीब बाहरी श्रमिक पहुंचते हैं। बिहार व झारखंड के अलावा उत्तर प्रदेश के मजदूर भी गौला में काम करते हैं। नियम के मुताबिक वन निगम को इन्हें कंबल व अन्य सामग्री उपलब्ध करवानी होती है। लेकिन अभी तक नदी खुली नहीं। ऐसे में वन निगम ने इन श्रमिकों का रजिस्टे्रशन भी नहीं किया। बगैर पंजीकरण कोई सामान नहीं मिलता। ऐसे में इस साल भी ठंड से बचने को समय पर कंबल नहीं मिला।

गौला के पानी ने रोका खनन

अक्टूबर में आई आपदा के बाद से गौला नदी में पानी का बहाव चल रहा है। नवंबर में यह स्थिति पहली बार बनी है। जिस वजह से अभी तक खनन सत्र चालू नहीं हुआ। वाहनस्वामी भी जोखिम लेने से बच रहे हैं।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.