Kumaon Weather Update : पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश व हिमपात को लेकर अलर्ट जारी

Kumaon Weather Update राज्य में मौसम में लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है। पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश-ओलावृष्टि ने परेशानी बढ़ाने का काम किया है तो मैदानी क्षेत्रों में उमस और लगातार बढ़ती गर्मी से लोग परेशान है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 07:09 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 08:21 AM (IST)
Kumaon Weather Update : पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश व हिमपात को लेकर अलर्ट जारी
Kumaon Weather Update : पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश से मौसम सुहावना, मैदानी जिलों में आज से बढ़ेगा तापमान

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : Kumaon Weather Update : राज्य में मौसम में लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है। पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश-ओलावृष्टि ने परेशानी बढ़ाने का काम किया है तो मैदानी क्षेत्रों में उमस और लगातार बढ़ती गर्मी से लोग परेशान है। हालांकि, मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून की ओर से जारी पांच दिनों के मौसम का पूर्वानुमान तराई और भाबर को थोड़ा राहत दे सकता है लेकिन, पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश या हिमपात से जनजीवन प्रभावित रह सकता है। आज मंगलवार और बुधवार को राज्य के पर्वतीय और मैदानी क्षेत्रों में मौसम का यलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

आज रहेगा यलो अलर्ट

मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून ने आज यानी मंगलवार को पर्वतीय और मैदानी क्षेत्रों में मौसम का यलो अलर्ट जारी किया है। राज्य के उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, पिथौरागढ़ और देहरादून जिले में कहीं-कहीं ओलावृष्टि होने या आकाशीय बिजली चमकने की संभावना जताई है। जबकि, मैदानी क्षेत्रों में कहीं-कहीं 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से झोंकेदार हवाएं चलने की भी आशंका जताई है।

कल रहेगा ऑरेंज अलर्ट

पूर्वानुमान में बुधवार को राज्य में मौसम का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। जिसके तहत राज्य में पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं ओलावृष्टि होने या आकाशीय बिजली गिरने की संभावना जताई गई है। वहीं, मैदानी क्षेत्रों में कहीं-कहीं 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से झोंकेदार हवा चलने की बात कही है। इसके अलावा गुरुवार और शुक्रवार को मौसम सामान्य रहेगा।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी