हल्‍द्वानी में 10 हजार से अधिक के बकाएदारों के चौखट पर पहुंचेगी जलसंस्‍थान की टीम

जलसंस्थान ने हर क्षेत्रवार एक टीम का गठन किया है। यह टीम 10 हजार रुपये से अधिक के बकाएदारों के घर या प्रतिष्ठानों पर जाकर राजस्व वसूली करेगी। इसके बाद भी बिल नहीं देने वालों की आरसी काटकर प्रशासन से वसूली करायी जाएगी।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Tue, 23 Feb 2021 08:37 AM (IST) Updated:Tue, 23 Feb 2021 08:37 AM (IST)
हल्‍द्वानी में 10 हजार से अधिक के बकाएदारों के चौखट पर पहुंचेगी जलसंस्‍थान की टीम
वसूली करना जलसंस्थान के लिए चुनौती बनता जा रहा है।

हल्द्वानी : मार्च नजदीक आने के साथ ही जलसंस्थान के लिए लक्ष्य प्राप्ति करना चुनौती बनता जा रहा है। अब जलसंस्थान ने राजस्व वसूली तेज करने के लिए नई रणनीति बनायी है। जलसंस्थान ने हर क्षेत्रवार एक टीम का गठन किया है। यह टीम 10 हजार रुपये से अधिक के बकाएदारों के घर या प्रतिष्ठानों पर जाकर राजस्व वसूली करेगी। इसके बाद भी बिल नहीं देने वालों की आरसी काटकर प्रशासन से वसूली करायी जाएगी।

जलसंस्थान के हल्द्वानी डिवीजन का इस वित्तीय वर्ष में 32 करोड़ रुपये राजस्व वसूली का लक्ष्य है। वहीं अब तक मात्र 22 लाख रुपये की राजस्व वसूली हो पायी है। अब वित्तीय वर्ष खत्म होने में सवा महीने का ही समय बचा है। इतने कम समय में 10 करोड़ रुपये की वसूली करना जलसंस्थान के लिए चुनौती बनता जा रहा है। राजस्व वसूली बढ़ाने के लिए जलसंस्थान क्षेत्रवार शिविर लगाने की भी तैयार कर चुका है।

वहीं अधिशासी अभियंता संजय श्रीवास्तव ने बताया कि सभी सहायक व अवर अभियंताओं को शत-प्रतिशत वसूली के निर्देश दिए हैं। वर्तमान में पेयजल बिल वितरण का काम भी चल रहा है। इसके साथ ही क्षेत्रवार 10 हजार रुपये से अधिक के बकाएदारों को चिह्नित किया जा रहा है। हर क्षेत्र में अवर अभियंता के नेतृत्व में एक टीम बनायी जा रही है। यह टीम रोजाना बढ़े बकाएदारों के घर पर जाएगी और राजस्व वसूली करेगी। अगले चरण में पांच हजार से अधिक से बकाएदारों के घरों में टीम जाएगी। इसके बाद भी अगर बकाएदार ने बिल जमा नहीं किया तो कनेक्शन काटने के साथ ही आरसी काटकर प्रशासन से वसूली करायी जाएगी।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी