Nainital Weather Update : नैनीताल जिले भर में पूरी रात हुई बारिश, आज भी चेतावनी जारी

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक कुमाऊं में झमकर बारिश हुई। बारिश का सिलसिला अगले 24 घंटे तक जारी रहेग। बीती रात नैनीताल रामनगर हल्द्वानी में झूमकर बारिश हुई।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Thu, 13 Aug 2020 08:40 AM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 10:50 AM (IST)
Nainital Weather Update : नैनीताल जिले भर में पूरी रात हुई बारिश, आज भी चेतावनी जारी
Nainital Weather Update : नैनीताल जिले भर में पूरी रात हुई बारिश, आज भी चेतावनी जारी

हल्द्वानी, जेएनएन : नैनीताल जिले में रुक-रुककर बारिश हो रही है। बीते 24 घंटे के दौरान हल्द्वानी में 163 मिमी बारिश हुई है। सरोवर नगरी नैनीताल में 80 मिमी, कुश्याकुटौली में 24 मिमी, धारी में 22 मिमी, बेतालघाट में 90 मिमी, कालाढूंगी में 35 मिमी, रामनगर में 15 मिमी, मुक्तेश्वर में 41.6 मिमी और नंदौर में 6 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है। गुरुवार सुबह भी हल्की बारिश का सिलसिला जारी है। वहीं पहाड़ के जिलो में भी लगातर बारिश हो रही है।

चार हजार क्यूसेक के पार पहुंची गौला

पर्वतीय इलाकों में लगातार हो रही बारिश से नदियों का जलस्तर भी बढ़ने लगा है। गुरुवार सुबह सिंचाई विभाग के गोला बैराज का डिस्चार्ज लेवल 4342 क्यूसेक रहा। बैराज का चेतावनी लेवल 10 हजार क्यूसेक है। वहीं नंधौर का डिस्चार्ज लेवल 1115 दर्ज किया गया। नंदौर का चेतावनी स्तर भी 10 हजार क्यूसेक है। रामनगर कोसी बैराज 5504 क्यूसेक पर पहुंच गया है।

कुमाऊं के चार जिलों में सतर्कता की जरूत

मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे के लिए रेड अलर्ट जारी कर दिया है। इस दौरान प्रदेश के कई इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश तो कुछ जगह अत्यंत भारी बारिश होने के आसार हैं। कुमाऊं के चार जिलों में विशेष सावधानी बरतने के साथ प्रशासन को अलर्ट मोड में रहने को कहा गया है। देहरादून मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक गुरुवार से शुक्रवार के दौरान उत्तराखंड में अच्छी बारिश की संभावना बन रही है। कुमाऊं मंडल के पिथौरागढ़, बागेश्वर, नैनीताल और ऊधमसिंह नगर जिले में कुछ स्थानों पर तीव्र दौर के साथ भारी से बहुत भारी तो कहीं-कहीं अत्यंत भारी बारिश हो सकती है। प्रदेश में कहीं-कहीं आकाशीय बिजली गिरने की घटनाएं सामने आ सकती हैं। लोगों को नदी-नालों के नजदीक नहीं जाने की हिदायत दी गई है।

chat bot
आपका साथी