हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष व महासचिव के लिए मतदान आज

हाईकोर्ट बार एसोसिएशन की आम सभा में अध्यक्ष व महासचिव पद के प्रत्याशियों ने बार की गरिमा को नया मुकाम दिलाने का वादा किया। साथ ही चेंबर निर्माण व जूनियर अधिवक्ताओं की समस्या के समाधान की बात कही।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 07:35 AM (IST) Updated:Fri, 09 Apr 2021 07:35 AM (IST)
हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष व महासचिव के लिए मतदान आज
हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष व महासचिव के लिए मतदान आज

नैनीताल, जागरण संवाददाता : हाईकोर्ट बार एसोसिएशन की आम सभा में अध्यक्ष व महासचिव पद के प्रत्याशियों ने बार की गरिमा को नया मुकाम दिलाने का वादा किया। साथ ही चेंबर निर्माण व जूनियर अधिवक्ताओं की समस्या के समाधान की बात कही। एसोसिएशन के विभिन्न पदों के लिए मतदान शुक्रवार को होगा। इसमें 958 अधिवक्ता मतदान करेंगे।

गुरुवार को मुख्य निर्वाचन अधिकारी रवींद्र बिष्ट की अध्यक्षता व पूर्व उपाध्यक्ष पूरन रावत के संचालन में बार सभाकक्ष में आम सभा हुई। अध्यक्ष पद के प्रत्याशी व वरिष्ठ अधिवक्ता अवतार सिंह रावत ने कहा कि हाई कोर्ट राज्य की सर्वोच्च संवैधानिक संस्था है।

अधिवक्ताओं का समर्थन मिला तो वह बार की गरिमा व प्रतिष्ठा बढ़ाएंगे। प्रत्याशी वासवानन्द मौलेखी व डीके त्यागी ने जूनियर अधिवक्ताओं की समस्याओं का त्वरित समाधान तथा बार व बेंच के बीच बेहतर समन्वय का आश्वासन दिया। प्रत्याशी परीक्षित सैनी ने हर समय सबके लिए उपलब्ध रहने व प्रभाकर जोशी ने छह माह के भीतर चेंबर निर्माण का कार्य पूरा करवा लेने का संकल्प लिया। 

महासचिव पद के प्रत्याशी विकास बहुगुणा, जगदीश बिष्ट, प्रमोद बेलवाल ने अधिवक्ता चेंबर की समस्याएं, साफ सफाई, जूनियर अधिवक्ताओं की आर्थिक स्थिति, अर्जेंट मैटर मेंशन करने में हो रही दिक्कतों के समाधान दिलाने का वादा किया। चुनाव संचालन कमेटी ने कोरोना महामारी को देखते हुए प्रत्याशियों के संबोधन को सुनने के लिये बड़ी स्क्रीन लगाई थी।

इस अवसर पर निवर्तमान अध्यक्ष पूरन बिष्ट, सचिव जयवर्धन कांडपाल, महाधिवक्ता एसएन बाबुलकर, मुख्य स्थायी अधिवक्ता  चंद्रशेखर रावत, असिस्टेंट सॉलिसिटर जनरल राकेश थपलियाल, पूर्व सांसद डॉ महेंद्र पाल, पूर्व अध्यक्ष एमसी कांडपाल, एमसी त्यागी, एसएस पंवार, ललित बेलवाल आदि मौजूद थे।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी