नकायल, शेरनाला व विजयपुर के पुल-सड़क को लेकर डीएम दफ्तर में आज प्रदर्शन करेंगे ग्रामीण

नेताओं व अफसरों से सालों से मिल रहे आश्वासन से आक्रोशित ग्रामीण आज नकायल विजयपुर व शेरनाले की समस्या को लेकर डीएम कैंप कार्यालय में जुटेंगे। गौलापार व चोरगलिया के लोग चरणबद्ध तरीके से आंदोलन की रणनीति बनाई है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 09:33 AM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 09:33 AM (IST)
नकायल, शेरनाला व विजयपुर के पुल-सड़क को लेकर डीएम दफ्तर में आज प्रदर्शन करेंगे ग्रामीण
नकायल, शेरनाला व विजयपुर के पुल-सड़क को लेकर डीएम दफ्तर में आज प्रदर्शन करेंगे ग्रामीण

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : नेताओं व अफसरों से सालों से मिल रहे आश्वासन से आक्रोशित ग्रामीण आज नकायल, विजयपुर व शेरनाले की समस्या को लेकर डीएम कैंप कार्यालय में जुटेंगे। गौलापार व चोरगलिया के लोग चरणबद्ध तरीके से आंदोलन की रणनीति बनाई है। उसके तहत पहले डीएम ऑफिस में प्रदर्शन कर ज्ञापन दिया जाएगा। गांव-गांव इन तीन मुद्दों को जनसंपर्क कर जन आंदोलन खड़ा करने की योजना है।

गौलापार के विजयपुर में पुल व सड़क की मांग आजादी के बाद से हो रही है। लेकिन मामला आज तक दस्तावेजों से बाहर नहीं निकला। बारिश शुरू होने के कारण अस्सी परिवारों के सामने गौलापार पहुंचने तक में संकट खड़ा हो रहा है। वहीं, नकायल गांव में साठ मीटर स्पान गार्डर पुल व दो किमी सड़क के निर्माण को पूर्व में स्वीकृति मिली गई थी। सर्वे को कंपनी भी ढूंढी गई। लेकिन काम शुरू करवाने के नाम पर संशोधित बजट प्रस्ताव का बहाना बनाया जा रहा है।

वहीं, हल्द्वानी-चोरगलिया हाईवे पर शेरनाले की समस्या भी सालों से बनी है। स्थानीय ग्रामीणों के अलावा सिडकुल में नौकरी करने वाले लोग व बाहरी जिलों से आने वाली गाडिय़ां बरसात के दिनों में नाले पर पानी कम होने का घंटों इंतजार करती है। पुलिस की मौजूदगी में वाहनों को पार कराया जाता है। पूर्व में कई बार यहां हादसे भी हो चुके हैं। लोक निर्माण विभाग कई बार सर्वे व प्र्रस्ताव तैयार कर चुका है। लेकिन काम आज तक शुरू नहीं किया गया। स्थानीय निवासी भुवन पोखरिया ने बताया कि आज डीएम कैंप कार्यालय में स्थानीय लोग जुटेंगे।

chat bot
आपका साथी