स‍ितारगंज में ग्रामीणों ने जर्जर सड़क पर धान रोप कर जताया विरोध

गड्ढों में तब्दील हो चुकी बसगर तीलियापुर की कीचड़ भरी सड़क पर चलने को लोग मजबूर हैं। आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क पर धान के पौधे रोपकर विरोध जताया। ग्रामीणों ने जिला पंचायत सदस्य उत्तम आचार्य का भी घेराव कर सड़क निर्माण कार्य न होने पर आक्रोश जताया।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 08:34 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 08:34 PM (IST)
स‍ितारगंज में ग्रामीणों ने जर्जर सड़क पर धान रोप कर जताया विरोध
2 अगस्त को जिला पंचायत की बैठक में अगर हल नहीं निकलता है तो वही अनशन में बैठेंगे।

शक्तिफार्म : लोक निर्माण विभाग की लापरवाही के चलते गड्ढों में तब्दील हो चुकी बसगर तीलियापुर की कीचड़ भरी सड़क पर चलने को लोग मजबूर हैं। आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क पर धान के पौधे रोपकर विरोध जताया। ग्रामीणों ने जिला पंचायत सदस्य उत्तम आचार्य का भी घेराव कर सड़क निर्माण कार्य न होने पर आक्रोश जताया। उत्तम आचार्य ने 2 अगस्त को जिला पंचायत की बैठक में सड़क निर्माण के मामले में सकारात्मक आश्वासन नहीं मिलने पर अनशन पर बैठने की चेतावनी दी।

ग्राम सभा तिलियापुर अंतर्गत, बसगर समेत अन्य कई गांवों को जोड़ने वाली मुख्य सड़क का निर्माण दशकों से नही हुआ है। दो परिवारों का आपसी विवादो के कारण इस सड़क का निर्माण वर्षों से लंबित था। परिवारों का विवाद तो सुलझ गया। लेकिन अब सड़क निर्माण को लेकर लोक निर्माण विभाग गंभीर नहीं है। पूरी तरह से गड्ढों में तब्दील हो चुकी इस सड़क निर्माण की मांग को लेकर जिला पंचायत सदस्य उत्तम आचार्य, एवं ग्राम प्रधान निमिषा डसीला ने कई बार विभागीय अधिकारियों को ज्ञापन भी प्रेषित किया।लेकिन लोक निर्माण विभाग गंभीर नहीं है। लोक निर्माण विभाग की इस लापरवाही के खिलाफ मंगलवार को आक्रोशित ग्रामीणो ने लोक निर्माण विभाग, जिला पंचायतआदि के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क पर धान की पौध रोपकर विरोध जताया ।जिला पंचायत सदस्य उत्तम आचार्य ने कहा कि 2 अगस्त को जिला पंचायत की बैठक में अगर हल नहीं निकलता है तो वही अनशन में बैठेंगे।

इधर लोनीवि के एसडीओ आलोक ओली ने कहा कि कुछ तकनीकी परेशानियां है।ग्रामीणों ने आरोप लगाया की कुछ दिन पूर्व लोनिवि द्वारा जेसीबी मशीन चला कर सड़क को और खराब कर दिया है।पता ही नही चल रहा है।सड़क है या खेत है। वही ग्रामीणों ने कहा की रोज ही इस सड़क पर कई लोग बाइको से गिरते है। पैदल तक नही चला जा सकता है। इस मौके पर हरिनारायण, राहुल सिंह, ओम प्रकाशसिंह, सुमिंदर यादव, अजय कुमार गांधी, मोनू राजभर, शिवा गौतम, सूर्य प्रताप, नीरज साहनी, कैलाश पाल, भीम साहनी, दलेर मेहंदी, गुरदेव सिंह, शिव शंकर, अमित कुमार, बासु मंडल, दुर्गेश कुमार आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी