एक महीने से पेयजल लाइन क्षतिग्रस्‍त होने से परेशान हैं चंपावत जिले के ग्रामीण

चंपावत जिले के पाटी विकास खंड के बालातड़ी गांव में पेयजल संकट से परेशान ग्रामीणों ने पूर्व भाजपा जिला अध्यक्ष हिमेश कलखुडिय़ा के नेतृत्व में प्रदर्शन किया। हर घर दस्तक अभियान के तहत बालातड़ी गांव पहुंचे कलखुडिय़ा के सामने लोगों ने लंबे समय से छाए पेयजल संकट का म़ुद्दा उठाया।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 12:46 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 12:46 PM (IST)
एक महीने से पेयजल लाइन क्षतिग्रस्‍त होने से परेशान हैं चंपावत जिले के ग्रामीण
एक महीने से पेयजल लाइन क्षतिग्रस्‍त होने से परेशान हैं चंपावत जिले के ग्रामीण

चम्पावत, जागरण संवाददाता : चंपावत जिले के पाटी विकास खंड के बालातड़ी गांव में पेयजल संकट से परेशान ग्रामीणों ने पूर्व भाजपा जिला अध्यक्ष हिमेश कलखुडिय़ा के नेतृत्व में प्रदर्शन किया। हर घर दस्तक अभियान के तहत बालातड़ी गांव पहुंचे कलखुडिय़ा के सामने लोगों ने लंबे समय से छाए पेयजल संकट का म़ुद्दा उठाया। कहा कि बारिश के कारण क्षतिग्रस्त पेयजल लाइन की मरम्मत नहीं की जा रही है, जिससे ग्रामीण दूर दराज से पानी ढोने को मजबूर हैं।

ग्रामीणों का कहना है कि आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त लाइन की मरम्मत ग्रामीण खुद ही करते आए हैं, लेकिन एक माह पहले हुई बारिश से लाइन काफी अधिक क्षतिग्रस्त हो गई है। विभागीय अधिकारियों से इसकी शिकायत की जा चुकी है, लेकिन लाइन ठीक नहीं की जा रही है, जिससे ग्रामीणों को पेयजल संकट का सामना करना पड़ रहा है। बताया कि जल स्रोत के पास टैंक न होने के कारण नाले का पानी रेत व गंदगी के साथ नलों में आता है। हिमेश कलखुडिय़ा ने ग्रामीणों की मांग प्रशासन व जल संस्थान के अधिकारियों तक पहुंचाने का आश्वासन दिया।

प्रदर्शन करने वालों में राजू भट्ट, सूरज कुमार, नीरज भट्ट, मोहन चंद्र, बसंत बल्लभ भट्ट, विद्याधर भट्ट, जय राम, मुकेश जोशी, दीपक भट्ट, सुरेश चंद्र, विद्याधर भट्ट, सुरेश राम, ललित मोहन भट्ट, महेश खर्कवाल आदि शामिल रहे। बाद में हेमेश कलखुडिय़ा ने बालातड़ी व करौली के ग्रामीणों के साथ बैठक कर उनकी समस्याएं सुनीं। ग्रामीणों ने बताया कि मलबा आने से गांवों को जोडऩे वाले कई पैदल मार्ग बदहाल हो गए हैं। जल संस्थान के ईई बिलाल युनूस ने बताया कि संबंधित जेई को मामले की जांच कर पाइप लाइन ठीक करवाने के निर्देश दिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी