मोटाहल्दू में ग्रामीणों ने एनएचएआई पर लगाया उत्पीड़न का आरोप, निरीक्षण को पहुंचे एसडीएम

ग्रामीणों ने नपाई का विरोध किया तो मौके पर पहुंचे अधिकारियों द्वारा बताया गया एनएचएआई द्वारा उपलब्ध कराए गए नक्शे के आधार पर ही वह नपाई कर रहे है। जिससे नाराज ग्रामीणों ने नपाई का जबरदस्त विरोध किया। बिना जमीन की पैमाइश करे हुए जमीन को 3 डी कर दिया।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 05:43 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 05:43 PM (IST)
मोटाहल्दू में ग्रामीणों ने एनएचएआई पर लगाया उत्पीड़न का आरोप, निरीक्षण को पहुंचे एसडीएम
ग्रामीणों के विरोध के बाद शनिवार को एसडीएम मनीष कुमार सिंह पाड़लीपुर गांव पहुंचे।

जागरण संवाददाता, हल्दूचौड़ : निर्माणाधीन राष्ट्रीय राजमार्ग 87 के निरीक्षण को पहुंचे एसडीएम से पाड़लीपुर गांव के ग्रामीणों ने एनएचएआई अधिकारियों और उत्पीड़न का आरोप लगाया है। ग्रामीणों का कहना था कि कुछ रसूखदारों को बचाने के लिए एनएचएआई द्वारा पूर्व बना नक्शा बदल दिया है।

शुक्रवार को कानूनगो भीम सिंह अधिकारी, पटवारी सुनीता लोहनी, एनएचईआई के एचके जोशी व एसएलओ विभाग से राजेंद्र अधिकारी की टीम राष्ट्रीय राजमार्ग चौड़ीकरण की जद में आ रहे पाड़लीपुर गांव में पैमाईश पहुंची। इस दौरान ग्रामीणों ने नपाई का विरोध किया तो मौके पर पहुंचे अधिकारियों द्वारा बताया गया एनएचएआई द्वारा उपलब्ध कराए गए नक्शे के आधार पर ही वह नपाई कर रहे है। जिससे नाराज ग्रामीणों ने नपाई का जबरदस्त विरोध किया। आरोप लगाया था कि बिना जमीन की पैमाइश करे हुए उनकी जमीन को 3 डी कर दिया गया है।

ग्रामीणों के विरोध के बाद शनिवार को एसडीएम मनीष कुमार सिंह पाड़लीपुर गांव पहुंचे। जहां उन्होंने पूरे क्षेत्र का निरीक्षण किया। इस दौरान ग्रामीणों का आरोप है कि पूर्व में जो नक्शे से हाईवे का निर्माण होना था। उस नक्से समय-समय पर विभागीय अधिकारियों व अन्य लोगों की मिलीभगत से बदल दिया गया है। जबकि पूर्व में कुछ लोगों को जमीन का मुआवजा भी मिल चुका है। वाबजूद इसके पाड़लीपुर के ग्रामीणों को बेवजह परेशान किया जा रहा है।

इस दौरान एसडीएम ने कहा कि मौके पर जाकर निरीक्षण किया गया है। जिसके बाद एनएचएआई व अन्य विभागों के साथ वार्ता कर स्थिति साफ हो पाएगी। इस दौरान मुख्य रूप से ग्राम प्रधान रमेश जोशी, डॉ बालम सिंह बिष्ट, विक्की पाठक, गगन जोशी, नवीन भट्ट, गणेश बिरखानी, राजेन्द्र शर्मा, मनोज बिष्ट, संजय शर्मा, दीप भट्ट, जीवन बिष्ट, जीवन बिरखानी, दिनेश जोशी, गिरीश जोशी, पुष्पा मेहता, कमला पाठक, भगवती देवी, हेमा देवी, नीमा जोशी, बसन्ती बिष्ट, दीपा शर्मा के अलावा दर्जनों लोग मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी