सितारगंज में गनर के साथ मारपीट के आरोपित की गिरफ्तारी से भड़के ग्रामीण, कोतवाली का किया घेराव

कांग्रेस सपा व आप के नेताओं ने भी ग्रामीणों के समर्थन में कोतवाली पहुंच मामले की निष्पक्ष जांच किए जाने की मांग की। इस मौके पर उन्होंने पुलिस पर राजनीतिक दबाव में आकर मुकदमा दर्ज करने का भी आरोप लगाया।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 10:23 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 10:23 PM (IST)
सितारगंज में गनर के साथ मारपीट के आरोपित की गिरफ्तारी से भड़के ग्रामीण, कोतवाली का किया घेराव
ग्रामीण ने पुलिस को तहरीर सौंप 6 लोगों के विरुद्ध जाति सूचक शब्द व मारपीट किए जाने का आरोप लगाया।

जागरण संवाददाता, सितारगंज : विधायक के गनर के साथ मारपीट व वर्दी फाड़ने के मामले में आरोपित की गिरफ्तारी नाराज ग्रामीणों ने कोतवाली का घेराव कर सांकेतिक धरना प्रदर्शन किया। इस मौके पर कांग्रेस, सपा व आप के नेताओं ने भी ग्रामीणों के समर्थन में कोतवाली पहुंच मामले की निष्पक्ष जांच किए जाने की मांग की। इस मौके पर उन्होंने पुलिस पर राजनीतिक दबाव में आकर मुकदमा दर्ज करने का भी आरोप लगाया। वहीं, ग्रामीण ने पुलिस को तहरीर सौंप 6 लोगों के विरुद्ध जाति सूचक शब्द व गाली-गलौज कर मारपीट किए जाने का आरोप लगाया।

गुरुवार को कोतवाली पुलिस टीम की ओर से विधायक के गनर के साथ मारपीट कर वर्दी फाड़ने के मामले में लौका निवासी सत्येंद्र कुमार की गिरफ्तारी के बाद ग्रामीणों में मैं रोज पैदा हो गया। आक्रोशित ग्रामीणों ने कोतवाली पहुंचकर  सांकेतिक प्रदर्शन कर पुलिस पर एकतरफा कार्रवाई किए जाने का आरोप लगाया। इस मौके पर पूर्व विधायक नारायण पाल, सपा जिला अध्यक्ष योगेंद्र यादव, आप विधानसभा प्रभारी अजय जयसवाल, नगर पालिका चेयरमैन हरीश दुबे ने भी ग्रामीणों के समर्थन में कोतवाली पहुंचकर उनकी आवाज बुलंद की। इस मौके पर  नेताओं ने पुलिस पर राजनीतिक दबाव में आकर मुकदमे दर्ज किए जाने की बात कही। ग्रामीणों ने गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस टीम की ओर से आरोपित के  स्वजनों के साथ मारपीट किए जाने का आरोप लगाते हुए घायलों के स्वास्थ्य केंद्र पहुंचने पर परीक्षण तक नहीं किए जाने की बात कही। 

इधर, लोका निवासी अभिनेश कुमार छह लोगों के विरुद्ध नामजद तहरीर देते हुए पुलिस टीम पर भी कई आरोप लगाए। जिस पर सीओ ओमप्रकाश नहीं मामले की निष्पक्ष रूप से जांच किए जाने के बाद कार्रवाई किए जाने की बात कही। उन्होंने कहा कि किसी भी निर्दोष के विरुद्ध कार्यवाही नहीं किए जाने का आश्वासन दिया। इस दौरान किच्छा खटीमा नानकमत्ता पुलभट्टा आदि थानों से पुलिस बल बुला ली गई थी।

इधर गनर के साथ मारपीट के मामले में नामजद आरोपित सतेंद्र कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। बीते बुधवार को बाढ़ प्रभावित गांवों का दौरा कर लौट रहे विधायक सौरभ बहुगुणा के वाहन को ग्रामीणों ने घेर मांगों को उठाते हुए प्रदर्शन किया था। आरोप है कि गाड़ी के सामने से भीड़ हटाने उतरे गनर को पीटकर घायल कर दिया और उसकी वर्दी फाड़ दी थी। पुलिस ने मामले में छह नामजद आरोपितों समेत करीब  अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया था।

गुरुवार सुबह पुलिस ने आरोपी सतेंद्र के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं एवं पूर्व दर्ज केस में न्यायालय से जारी गिरफ्तारी वारंट पर उसे दबिश देकर घर से गिरफ्तार कर लिया। सीओ ने बताया कि अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए तलाश जारी है। बताया कि आरोपी सतेंद्र पर पूर्व में आईपीसी की विभिन्न धाराओं  के तहत केस दर्ज हैं और गनर के साथ मारपीट का केस दर्ज हुआ है। आरोपी को न्यायालय में पेशी के बाद जेल भेज दिया।

chat bot
आपका साथी