गरमपानी में सड़क न बनने से ग्रामीणों ने किया चुनाव बहिष्कार का ऐलान

सड़क निर्माण के नाम पर बेतरतीब खदान किया जा रहा है। ग्रामीण रास्ते तक बंद हो चुके हैं। पेयजल लाइनें भी क्षतिग्रस्त हैं पर कोई सुध लेवा नहीं है। पूर्व कुमाऊं आयुक्त अरविंद ह्यांकी ने भी जल्द काम पूरा करने का निर्देश दिया था पर अब तक कुछ नहीं हुआ।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 06:40 AM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 06:40 AM (IST)
गरमपानी में सड़क न बनने से ग्रामीणों ने किया चुनाव बहिष्कार का ऐलान
इससे पहले नावली क्षेत्र में जनता और वलनी गांव के लोगों ने चुनाव बहिष्कार का एलान किया था।

संवाद सहयोगी, गरमपानी (नैनीताल) : अल्मोड़ा-हल्द्वानी हाइवे से सटे सिरसा गांव के लोग सड़क की मांग लेकर बुधवार को सड़क पर उतर आए और नारेबाजी कर रोष जताया। साथ ही चेतावनी दी कि यदि जल्द निर्माणाधीन सड़क का कार्य पूरा न किया गया तो आगामी विधानसभा चुनाव का बहिष्कार कर दिया जाएगा। इससे पहले नावली क्षेत्र में जनता और वलनी गांव के लोगों ने सड़क के लिए चुनाव बहिष्कार का एलान किया था।

सिरसा गांव को हाईवे से जोडऩे के लिए वर्ष 2015 में करीब 69 लाख रुपये की धनराशि से महज 1.75 किमी रोड निर्माण का कार्य शुरू हुआ। छह बरस बीत जाने के बावजूद आज तक सड़क गांव नही पहुंच पाई। ग्रामीणों का आरोप है कि अभी भी गांव से सड़क 800 मीटर दूर है। सड़क निर्माण के नाम पर बेतरतीब खदान किया जा रहा है। ग्रामीण रास्ते तक बंद हो चुके हैं। पेयजल लाइनें भी क्षतिग्रस्त हैं, पर कोई सुध लेवा नहीं है। पूर्व कुमाऊं आयुक्त अरविंद ह्यांकी ने भी जल्द काम पूरा करने का निर्देश दिया था, पर अब तक कुछ नहीं हुआ। ऐसे में बुधवार को ग्रामीणों ने सड़क पर उतर रोष जताया। कहा कि सड़क निर्माण की आड़ में बजट ठिकाने लगाया जा रहा है पर सड़क सुविधा का लाभ ग्रामीणों को नहीं मिल रहा।

साफ कहा कि यदि जल्द मोटर मार्ग निर्माण न हुआ तो आगामी विधानसभा चुनाव का बहिष्कार कर दिया जाएगा। इस दौरान ग्राम प्रधान इंदु जीना, कमल सिंह जीना, ज्योती जीना, कुबेर सिंह जीना, आनंद सिंह, रूप सिंह जीना, चंदन सिंह, कुशाल सिंह, राजेंद्र नेगी, त्रिलोक सिंह, दिनेश, देवेंद्र सिंह, कलावती देवी, पार्वती देवी, लीला जीना पार्वती देवी, आशा देवी, पुष्पा देवी, मुन्नी देवी आदि मौजूद रहीं।

chat bot
आपका साथी