कोरोना से गांव को बचाने देवी की शरण में ग्रामीण, कालिका मंदिर में किया गया हवन-यज्ञ

गुरुवार को रामपुर रोड स्थित आनंदपुर गांव के लोगों ने कालिका मंदिर में पूजा-अर्चना कर महामारी के जल्द खात्मे को लेकर प्रार्थना की। महामारी का दौर होने के कारण छह ग्रामीण ही शारीरिक दूरी नियम का पालन करते हुए धार्मिक आयोजन में शामिल हुए।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 03:20 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 03:20 PM (IST)
कोरोना से गांव को बचाने देवी की शरण में ग्रामीण, कालिका मंदिर में किया गया हवन-यज्ञ
आस्था के सहारे प्रभु से संकट से निजात दिलाने की प्रार्थना जारी है।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : शहर के बाद ग्रामीण क्षेत्र की तरफ कारोना ने रफ्तार बढ़ा दी है। लगातार संक्रमितों की संख्या बढऩे की वजह से लोग परेशान है। क्योंकि, पहले गांवों में कोरोना के मामले शहर की अपेक्षा काफी कम थे। बीमारी को हराने के लिए कोविड नियमों का पालन करनेे के साथ अब ग्रामीण भगवान की शरण में भी पहुंच चुके हैं। गुरुवार को रामपुर रोड स्थित आनंदपुर गांव के लोगों ने कालिका मंदिर में पूजा-अर्चना कर महामारी के जल्द खात्मे को लेकर प्रार्थना की। महामारी का दौर होने के कारण छह ग्रामीण ही शारीरिक दूरी नियम का पालन करते हुए धार्मिक आयोजन में शामिल हुए।

प्रधान संगठन के पूर्व जिलाध्यक्ष कुंदन सिंह बोहरा ने बताया कि कालिका मां हर संकट के वक्त ग्रामीणों की मदद करती है। इसलिए सुबह के वक्त यज्ञ-हवन किया गया। इसके अलावा गांव के लोगों से लगातार नियमों के पालन की अपील की जा रही है। इस दौरान ग्राम प्रधान कुसुम बोहरा, हिम्मत सिंह कुल्याल, कैलाश पाठक, संदीप कुल्याल मौजूद थे।

गौलापार में भी हवन

गौलापार के देवलामल्ला गांव में दो दिन लगातार हवन किया गया था। पूर्व प्रधान त्रिलोक सिंह नौला ने बताया कि तमाम उपायों के बावजूद संक्रमण की रफ्तार कम नहीं हुई। इसलिए आस्था के सहारे प्रभु से संकट से निजात दिलाने की प्रार्थना जारी है।

अंत में हर बार देवी की शरण

गौलापार के ग्रामीण हर विपदा के समय लास्ट में देवी की शरण में पहुंचते हैं। बीते दिनों यहां हाथियों ने आतंक मचा रखा था। फसल चौपट करने के साथ लोगों पर हमले भी हुए। जिसके बाद ग्रामीण मां सूर्या देवी की शरण में पहुंचे थे। पूजा के बाद हाथियों की गांव में एंट्री कम हो गई।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी