अल्मोड़ा जिले के पीड़ितों को भी मिलेगी एयर एंबुलेंस की सुविधा, जरूरत पड़ने पर डीएम से करें मांग

जिले के प्रभारी मंत्री बिशन सिंह चुफाल ने कहा कि अल्मोड़ा में भी एयर एंबुलेंस सेवा शुरू हो गई हैं। बीमार गर्भवती के साथ रेफर होने वाले लोग भी एयर एंबुलेंस की मांग कर सकते हैं। डीएम को एक काल करने में यह सुविधा मिल जाएगी।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 10:37 AM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 10:37 AM (IST)
अल्मोड़ा जिले के पीड़ितों को भी मिलेगी एयर एंबुलेंस की सुविधा, जरूरत पड़ने पर डीएम से करें मांग
अल्मोड़ा जिले के पीड़ितों को भी मिलेगी एयर एंबुलेंस की सुविधा, जरूरत पड़ने पर डीएम से करें मांग

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : जिले के प्रभारी मंत्री बिशन सिंह चुफाल ने कहा कि अल्मोड़ा में भी एयर एंबुलेंस सेवा शुरू हो गई हैं। बीमार, गर्भवती के साथ रेफर होने वाले लोग भी एयर एंबुलेंस की मांग कर सकते हैं। डीएम को एक काल करने में यह सुविधा मिल जाएगी। उन्‍‍होंने कहा कि आपदा पुनर्निर्माण के कार्य के लिए दस करोड़ रुपए जिलाधिकारी की आपदा निधि में डाल दिए गए हैं।

धौलछीना पहुंचे प्रभारी मंत्री बिशन सिंह चुफाल ने पत्रकार वार्ता में कहा कि आपदा पुनर्निर्माण के कार्यों में धन की कमी नही आने दी जाएगी। अभी कुछ टोकन मनी डीएम की आपदा निधि में दे दिए है। जैसे-जैसे जरुरत पड़ेंगी पैसा मिलता रहेगा। पानी, बिजली, सड़क की समस्या का समाधान प्राथमिकता से किया जा रहा है। कुछ ग्रामीण सड़कें बंद है जिन्हें युद्धस्तर पर खोला जा रहा है। उन्होंने कि आपदा के दौरान अल्मोड़ा जिले में भी 24 घंटे एयर एंबुलेंस की व्यवस्था हैं। हर आपदा पीड़ित के साथ सरकार हैं। अगर किसी आपदा प्रभावित गंभीर को रेफर की आवश्यकता है तो उसे एम्स ऋषिकेश, सुशीला तिवारी अस्पताल हल्द्वानी तक पहुंचाने की व्यवस्था है।

पेयजल मंत्री चुफाल ने कहा कि सरकार का अभी फोकस प्रत्येक घर को जल पहुंचाना है। जिले में 75 फीसद कार्य हो गया है। 15 नवंबर तक टेंडर लगाए जाने है। कोई दिक्कत ना आए इसके लिए पांच करोड़ तक टेंडर स्वीकृति की पावर जिलाधिकारी को दी है। मुख्यालय में पेयजल समस्या पर उन्होंने कहा कि कोसी पंप में कुछ दिक्कत है। उसे आज कल में ठीक कर लिया जाएगा। पानी की सप्लाई तो हो रही है लेकिन पूरी क्षमता से नही हो रही है। एक दो दिन में व्यवस्था ठीक हो जाएगी।

chat bot
आपका साथी