छूटे लोगों को घर-घर जाकर लगाई जाएगी वैक्सीन, 18 से 25 अक्टूबर तक चलेगा विशेष अभियान

पहली डोज से वंचित लोगों को 18 अक्टूबर से 25 अक्टूबर तक विशेष टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा। इस दौरान पहली डोज से वंचित लोगों को घर-घर जाकर वैक्सीन लगाई जाएगी। दूसरी डोज का लक्ष्य भी प्रतिशत पूरा करने का कार्य किया जाएगा।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Thu, 14 Oct 2021 04:18 PM (IST) Updated:Thu, 14 Oct 2021 04:18 PM (IST)
छूटे लोगों को घर-घर जाकर लगाई जाएगी वैक्सीन, 18 से 25 अक्टूबर तक चलेगा विशेष अभियान
अभी तक 96 प्रतिशत लोगों को पहली डोज तथा 53 प्रतिशत लोगों को दूसरी डोज दे दी गई है।

जागरण संवाददाता, चम्पावत : प्रशासन और स्वास्थ्य विभग ने कोविड की पहली वैक्सीन से वंचित लोगों को घर-घर जाकर टीका लगाने का निर्णय लिया है। गुुरुवार को जिला सभागार में आयोजित बैठक में एडीएम ने जिले में पहली और दूसरी डोज का सौ फीसदी लक्ष्य हासिल करने के निर्देश स्वास्थ्य विभाग को दिए। उन्होंने त्योहारी सीजन में विशेष सतर्कता बरतने को भी कहा।

एडीएम शिवचरण द्विवेदी ने कहा कि त्योहार के सीजन में बाजारों एवं धार्मिक स्थलों में भीड़ भाड़ काफी अधिक बढ़ रही है। भविष्य में भी भीड़ ज्यादा बढऩे की संभावना है। कहा कि कोविड का खतरा अभी पूरी तरह टला नहीं है। जरा भी असावधानी खतरे का कारण बन सकती है। उन्होंने सभी जिम्मेदार विभागों एवं आम जनता से पूरी सावधानी बरतने की अपील की। बैठक में सौ प्रतिशत लोगों को पहली औ र दूसरी डोज देने पर चर्चा की गई। सीएमओ डा. केके अग्रवाल ने बताया कि पहली डोज से वंचित लोगों को 18 अक्टूबर से 25 अक्टूबर तक विशेष टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा। इस दौरान पहली डोज से वंचित लोगों को घर-घर जाकर वैक्सीन लगाई जाएगी। दूसरी डोज का लक्ष्य भी प्रतिशत पूरा करने का कार्य किया जाएगा।

अभियान में लोगों तक पोषण किट भी पहुंचाई जाएंगी। सीएमओ ने बताया कि जनपद में अभी तक 96 प्रतिशत लोगों को पहली डोज तथा 53 प्रतिशत लोगों को दूसरी डोज दे दी गई है। एडीएम ने सभी प्रशासनिक एवं  चिकित्सा अधिकारियों को लोगों से कोरोना प्रोटोकॉल का पालन कराने  के निर्देश दिए। बैठक में एसडीएम सदर अनिल चन्याल, पाटी की एसडीएम रिंकू बिष्ट, लोहाघाट के केएन गोस्वामी, डीडीओ संतोष कुमार पंत, डीडीएमओ मनोज पांडेय, एसीएमओ डा. श्वेता खर्कवाल समेत अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी