Vaccination Crisis in Nainital : नैनीताल में फिर से वैक्सीन का संकट, केवल 18 केंद्र बनाए

Vaccination Crisis in Nainital इस समय केवल 10 हजार वैक्सीन ही बची है। वैक्सीन की उपलब्धता के आधार पर ही जिले में 18 केंद्र निर्धारित किए गए हैं। जैसे ही वैक्सीन उपलब्ध होगी केंद्रों की संख्या बढ़ा दी जाएगी।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 10:17 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 10:17 PM (IST)
Vaccination Crisis in Nainital : नैनीताल में फिर से वैक्सीन का संकट, केवल 18 केंद्र बनाए
एक सप्ताह बाद फिर वैक्सीन का संकट पैदा हो गया है।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : एक सप्ताह बाद फिर वैक्सीन का संकट पैदा हो गया है। इसके चलते 24 जुलाई को केवल 18 केंद्रों में ही कोरोना का टीका लगेगा। इसके लिए 4500 लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया है।

एसीएमओ डा. रश्मि पंत ने बताया कि इस समय केवल 10 हजार वैक्सीन ही बची है। वैक्सीन की उपलब्धता के आधार पर ही जिले में 18 केंद्र निर्धारित किए गए हैं। इन केंद्रों में सुबह 10 से शाम पांच बजे तक टीका लगेगा। जैसे ही वैक्सीन उपलब्ध हो जाएगी, टीकाकरण केंद्रों की संख्या बढ़ा दी जाएगी। बताया कि शुक्रवार को 6957 लोगों को टीका लगाया गया।

जिले में चार नए मरीज

कोरोना मरीजों की संख्या अब नहीं के बराबर रह गई है। हेल्थ रिपोर्ट के अनुसार शुक्रवार को जिले में केवल चार लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

नैनीताल में छह पर्यटक व दो स्थानीय लोग मिले संक्रमित

पर्यटन नगरी में कोरोना संक्रमण के मामले फिर से आने शुरू हो गए हैं। शुक्रवार को दो स्थानीय लोगों के अलावा छह पर्यटक संक्रमित मिले हैं। नए मामले मिलने से बीडी पांडे चिकित्सालय प्रशासन कोविड जांच की संख्या बढ़ा दी है। पर्यटकों समेत 225 लोगों के एंटीजन व आरटीपीसीआर टेस्ट किए गए।

पीएमएस डा. केएस धामी ने बताया कि कोविड के नए मामले मिलने के बाद टेस्टिंग कार्य में तेजी शुरू कर दी है। पर्यटकों की बारापत्थर व तल्लीताल लेकब्रिज चुंगी के समीप कोविड जांच की जा रही है। शुक्रवार को बारापत्थर में एंटीजन टेस्ट में मेरठ व दिल्ली के चार पॉजिटिव पाए गए। इनको वापस भेज दिया गया। इनके अलावा सात नंबर क्षेत्र के दो लोग पॉजीटिव आने पर उन्हें होम आइसोलेट कर दिया गया है। पांच दर्जन पर्यटकों तथा 165 स्थानीय लोगों का कोविड टेस्ट किया गया।

जंगलियागांव में वैक्सीन सेंटर का हुआ उद्घाटन

भीमताल : ग्राम पंचायत जंगलियागांव के तोक बुढ़ाधूरा में स्वास्थ्य विभाग की ओर से वैक्सीनेशन सेंटर का उद्घाटन किया गया। ग्राम पंचायत प्रधान राधा कुल्याल ने फीता काटकर वैक्सीन शिविर का शुभारंभ किया। इस दौरान क्षेत्र के बुजुर्ग 90 वर्षीय गौरी दत्त का पहला टीका लगाया गया। इस मौके पर स्वास्थ्य विभाग से प्रभा लुंठी, मुन्नी पलडिय़ा, जगमोहन रौतेला, प्रमोद सिंह जयंती जोशी, गीता भट्ट आदि थीं।

chat bot
आपका साथी