ऊंचापुल रामलीला मैदान में आज से वैक्सीनेशन की सुविधा, कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत के निर्देश पर पहल

कैबिनेट मंत्री व क्षेत्रीय विधायक बंशीधर भगत की पहल पर शनिवार से ऊंचापुल में वैक्सीनेशन सेंटर शुरू होगा। सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक रोजाना 200 लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी। कोरोना महामारी में जनता को राहत पहुंचाने के लिए बंशीधर भगत शासन से लगातार संपर्क बनाए हुए हैं।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 05:58 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 01:57 PM (IST)
ऊंचापुल रामलीला मैदान में आज से वैक्सीनेशन की सुविधा, कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत के निर्देश पर पहल
अधिकारियों के साथ बैठक कर राहत कार्यों की समीक्षा कर रहे हैं।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी: ऊंचापुल रामलीला मैदान में भी अब कोरोना वैक्सीनेशन की सुविधा मिलेगी। सेंटर पर 45 वर्ष से अधिक आयु वालों का टीकाकरण किया जाएगा। कैबिनेट मंत्री व क्षेत्रीय विधायक बंशीधर भगत की पहल पर शनिवार से ऊंचापुल में वैक्सीनेशन सेंटर शुरू होगा। सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक रोजाना 200 लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी।

कोरोना महामारी में जनता को राहत पहुंचाने के लिए कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत शासन से लगातार संपर्क बनाए हुए हैं। प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर राहत कार्यों की समीक्षा कर रहे हैं। दो दिन पहले काठगोदाम स्थित सर्किट हाउस में समीक्षा बैठक के दौरान भगत ने अफसरों को निर्देश दिए थे कि वैक्सीन सेंटरों की संख्या बढ़ाई जाए। ताकि लोगों को टीका लगाने के लिए लंबे चक्कर न लगाने पड़े। उस दौरान उन्होंने ऊचंापुल में शिविर लगाने को कहा था। ताकि 45 से अधिक आयु वाले लोगों को सहूलियत न हो। वहीं, कैबिनेट मंत्री भगत ने बताया कि अधिक से अधिक लोगों का वैक्सीनेशन हो सके, इसके लिए पर्वतीय क्षेत्रों में टीकाकरण केंद्र बढ़ाने की योजना पर विचार चल रहा है। सरकार जल्द ही इस मामले में फैसला लेगी। मंत्री भगत ने 18 साल से अधिक उम्र वालों से वैक्सीन लगाने व कोरोना से ठीक हो चुके लोगों से प्लाज्मा दान करने के लिए आगे आने की अपील की है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी