उत्तराखंड की उभरती बाक्सिंग खिलाड़ी हेमा दानू ने की आत्महत्या, बागेश्वर निवासी हेमा एमबीपीजी कालेज से कर रही थीं एमए

हल्द्वानी में मामा के घर पर रहकर एमबीपीजी कालेज से पढ़ाई कर रही थी। निजी अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोडऩे पर काठगोदाम पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कर स्वजनों के सुपुर्द कर दिया। खिलाड़ी के जहर खाने के कारणों से सभी अनजान हैं।

Prashant MishraTue, 14 Sep 2021 06:04 AM (IST)
आत्महत्या की वजह का पता नहीं चल सका।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : एमए की छात्रा व बाक्सिंग खिलाड़ी ने जहर खाकर खुदकुशी कर ली। वह हल्द्वानी में मामा के घर पर रहकर एमबीपीजी कालेज से पढ़ाई कर रही थी। निजी अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोडऩे पर काठगोदाम पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कर स्वजनों के सुपुर्द कर दिया। खिलाड़ी के जहर खाने के कारणों से सभी अनजान हैं। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

पुलिस के मुताबिक मूल रूप से बागेश्वर जिले के नाचनी कपकोट में रहने वाली 20 वर्षीय हेमलता दानू उर्फ हेमा दानू पुत्री कृपाल सिंह हल्द्वानी के छड़ायल में अपने मामा के साथ रहती थी। एमबीपीजी कालेज में एमए द्वितीय समेस्टर की छात्रा होने के साथ ही वह बाक्सिंग की बेहतरीन खिलाड़ी भी थी। कई प्रतियोगिताओं में वह मेडल जीत चुकी थी। 10 सितंबर को हेमा ने राज्य स्तरीय बाक्सिंग चैंपियनशिप में हिस्सा लिया था। हालांकि, प्रतियोगिता के दौरान उत्तराखंड पुलिस की टीम से हुए मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा था। जिसके बाद वह घर आ गई। 11 सितंबर की देर शाम हेमा ने जहर गटक लिया। हेमा ने द्वितीय यूथ नेशनल बॉक्सिंग चैंपियनशिप में रजत पदक जीता था। बालिका वर्ग के 57 किग्रा भारवर्ग में बागेश्वर की रहने वाली हेमा दानू को हरियाणा की शिवानी ने तीन राउंड तक चले मुकाबले में पराजित किया।

एसओ काठगोदाम विमल मिश्रा ने बताया कि रात आठ बजे करीब स्वजन उसे उपचार के लिए नैनीताल रोड स्थित निजी चिकित्सालय में लेकर पहुंचे। जहां रविवार रात ढाई बजे करीब उसकी मौत हो गई। सोमवार सुबह पुलिस को सूचना मिलने पर एसआइ लता खत्री ने अस्पताल पहुंच पंचनामा भरा। फिलहाल आत्महत्या की वजह का पता नहीं चल सका। वहीं एमबीपीजी कालेज की मनोविज्ञान विभाग की विभागाध्यक्ष डा. रश्मि पंत के मुताबिक हेमा के तनाव के कारण आत्महत्या की कोई जानकारी नहीं है। हेमा के आत्महत्या की खबर सुनकर सभी हतप्रभ हैं।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.