नेशनल बॉक्सिंग जूनियर चैंपियनशिप में उत्तराखंड ने सोनीपत जीता स्वर्ण पदक

नेशनल बॉक्सिंग जूनियर चैंपियनशिप में उत्तराखंड के खिलाडिय़ों ने एक स्वर्ण सहित कुल पांच पदक जीते हैं। स्वर्ण पदक विजेता 17 से 31 अगस्त तक दुबई में होने वाली प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे।भारतीय बॉक्सिंग फेडरेशन डीपीएस सोनीपत में 25 से 31 जुलाई तक चौथी जूनियर नेशनल चैंपियनशिप का आयोजन हुआ।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 09:15 AM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 09:15 AM (IST)
नेशनल बॉक्सिंग जूनियर चैंपियनशिप में उत्तराखंड ने सोनीपत जीता स्वर्ण पदक
नेशनल बॉक्सिंग जूनियर चैंपियनशिप में उत्तराखंड ने सोनीपत जीता स्वर्ण पदक

जागरण संवाददता, हल्द्वानी : नेशनल बॉक्सिंग जूनियर चैंपियनशिप में उत्तराखंड के खिलाडिय़ों ने एक स्वर्ण सहित कुल पांच पदक जीते हैं। स्वर्ण पदक विजेता 17 से 31 अगस्त तक दुबई में होने वाली प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे।

भारतीय बॉक्सिंग फेडरेशन डीपीएस सोनीपत में 25 से 31 जुलाई तक चौथी जूनियर नेशनल चैंपियनशिप का आयोजन हुआ। जिसमें पिथौरागढ़ की निकिता चंद ने 60 किलो भार वर्ग में स्वर्ण पदक, काठगोदाम निवासी योगेश पवार ने 70 किलो भार वर्ग में कांस्य जीता। देहरादून की आंचल शुक्ला, पिथौरागढ़ के दिवाकर व विकास मेहरा ने भी कांस्य पदक अपने नाम किया है।

उत्तराखंड बॉक्सिंग एसोसिएशन के महासचिव गोपाल खोलिया ने बताया कि महामारी के कारण एक साल से अधिक समय से घरेलू टूर्नामेंट नहीं हो सके। इसके बाद भी खिलाडिय़ों ने अच्छा प्रदर्शन किया है। इस प्रतियोगिता में देशभर से लगभग 300 पुरुष और 200 महिला मुक्केबाज शामिल हुए।

महिला टीम के कोच विजेंद्र मल, पुष्पा धर्मवाल, प्रियंका तथा पुरुष बॉक्सिंग टीम के कोच भूपेश भट्ट, गोविंद सिंह व टीम मैनेजर भूपेंद्र रहे। खोलिया ने बताया कि उत्तराखंड बॉक्सिंग एसोसिएशन सभी पदक विजेताओं को अपने स्तर से सम्मानित करेगा। बॉक्सिंग संघ के अध्यक्ष अजय सिंह, आजीवन अध्यक्ष मुकर्जी निर्वाण, वरिष्ठ उपाध्यक्ष डीपी भट्ट, भाष्कर भट्ट, नवीन टम्टा आदि ने खिलाडिय़ों को शुभकामनाएं प्रेषित की हैं। 

chat bot
आपका साथी