सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा- विकास के मामले में उत्तराखंड को बनाएंगे देश का नंबर वन राज्य

धामी ने कहा कि विकास के मामले में उत्तराखंड को देश का नंबर वन राज्य बनाएंगे। राज्य में तेजी से बिजली उद्योग व पर्यटन को बढ़ावा दिया जाएगा। इससे न केवल युवाओं को रोजगार मिलेगा बल्कि राजस्व में भी इजाफा होगा।

Prashant MishraFri, 23 Jul 2021 04:38 PM (IST)
कहा कि राज्य में 22 हजार करोड़ रुपये स्वीकृत हुए हैं। इससे राज्य के हाईवे बनेगे और विकास कार्य होंगे।

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर (ऊधमसिंह नगर) : सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि विकास के मामले में उत्तराखंड को देश का नंबर वन राज्य बनाएंगे। राज्य में तेजी से बिजली, उद्योग व पर्यटन को बढ़ावा दिया जाएगा। इससे न केवल युवाओं को रोजगार मिलेगा, बल्कि राजस्व में भी इजाफा होगा। कहा कि उद्योग को बढ़ावा देने के लिए कार्ययोजना तैयार की जा रही है।

सीएम बनने के बाद पहली बार धामी के गृह जनपद में देहरादून से पंतनगर एयरपोर्ट पहुंचे। यहां से विवि के एनेक्सी अतिथि गृह में विश्राम करने के बाद कार से रुद्रपुर गांधी पार्क पहुंचे। जहां पर सीएम ने छोटे ट्रक में खड़े होकर अभिवादन रैली निकाली। रैली में सवार कार्यकर्ताओं के साथ सीएम अग्रसेन चौक, गावा चौक से काशीपुर बाइपास होते हुए पार्टी कार्यालय पहुंचे। जहां पर कार्यकर्ताओं ने सीएम का फूल मालाओं से जोरदार स्वागत किया। सीएम ने कहा कि राज्य में 22 हजार करोड़ रुपये स्वीकृत हुए हैं। इससे राज्य के हाईवे बनेगे और विकास कार्य होंगे। भाजपा सरकार ने जितने भी शिलान्यास हुए हैं, उन सभी का लोकार्पण करना है।

टनकपुर से बागेश्वर तक नैनोगेज के लिए सर्वे किया गया था, उसे ब्राडगेज के लिए सर्वे कराया जाएगा। कह कि आजादी के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो कार्य सात साल में किए हैं, वह बाकी वर्षों में किए गए कार्यों पर भारी है। नजूल भूमि पर मालिकाना हक व बाजपुर में 20 गांव के मामले का सामधान किया जाएगा। जसपुर से सुल्तानपुरपट्टी तक सड़क निर्माण के लिए 40 करोड़ रुपये मिले हैं। 2340 रिक्त पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। उन्होंने युवाओं में जोश भरा कि मिशन 2022 फतह करने के लिए कार्यकर्ता अभी से एकजुट हो जाएं। सभी कार्यकर्ता सीएम हैं और सभी कार्यकर्ता को काम मिले। कहा कि जल्द वात्सल्य योजना लांच किया जाएगा। विधायक राजकुमार ठुकराल ने सीएम को तलवार भेंट किया।

इस मौके पर जिला प्रभारी मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद, परिवहन मंत्री यशपाल आर्य, शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय, रुद्रपुर विधायक राजकुमार ठुकराल, किच्छा विधायक राजेश शुक्ला, नानकमत्ता विधायक प्रेम सिंह राणा, काशीपुर के विधायक हरभजन सिंह चीमा, भाजपा जिलाध्यक्ष शिव अरोरा, राजेंद्र बिष्ट, काशीपुर की मेयर ऊषा चौधरी, आशीष गुप्ता, भारत भूषण चुघ, विपिन जल्होत्रा, पूर्व सांसद बलराज पासी, गुरविंदर सिंह चंडोक आदि मौजूद थे।

चेहरा दिखाने में धक्का मुक्की

गांधी पार्क के पास आंबेडकर पार्क में सीएम का स्वागत कार्यक्रम था। मंच पर परिवहन मंत्री यशपाल आर्य सहित कई नेता स्वागत के लिए इंतजार कर रहे थे। सीएम पंतनगर से कार से पूर्वाह्न 11 बजकर 50 मिनट पर गांधी पार्क पहुंचे तो कार्यकर्ता उनके स्वागत के लिए उमड़ पड़े। हालात हो गई कि धक्का मुक्की होने लगी। धक्का मुक्की होने से सीएम आंबेडकर पार्क में नहीं गए और सीधे छोटे ट्रक पर अभिवादन रैली के लिए सवार हो गए थे। लोग आंबेडकर पार्क में बैठे कार्यकर्ता स्वागत करने से वंचित हो गए। पार्टी कार्यालय में भी स्वागत के लिए धक्का मुक्की हुई।

कुर्सी पर खड़े होकर किया संबोधित

वरिष्ठ भाजपा नेताओं ने कार्यकर्ताओं को बैठने को कहा तो लोग नहीं माने। इस पर सीएम ने खुद कुर्सी पर खड़े होकर संबोधित किया। जब सीएम का चेहरा नहीं दिखाई दिया तो कुर्सी पर बैठे कार्यकर्ता कुर्सी इधर उधर कर उस पर खड़े हो गए। इस दौरान गहमागहमी का माहौल रहा। पार्टी कार्यालय में भी धक्का मुक्की के बीच सीएम कार में सवार हुए।

भावुक हो गए सीएम

कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सीएम धामी भावुक हो गए। उन्होंने कहा कि माथे पर जो लकीरें लिखी हैं, उसे कोई नहीं मिटा सकता।जब वह वर्ष, 2017 में विधायक बने तो लगा कि वह मंत्रिमंडल में उन्हेंं जगह मिलेगी, मगर नहीं मिली। इसके बाद जब प्रदेश अध्यक्ष की बारी आई तो उम्मीद जगी कि वह प्रदेश अध्यक्ष बन जाएंगे,मगर ऐसा नहीं हुआ। अब संगठन ने मुझे राज्य का मुख्य सेवक बना दिया है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.