उत्तराखंड परिवहन निगम फिलहाल अनुबंधित वाल्वो-एसी बसों का संचालन नहीं करेगा

उत्तराखंड परिवहन निगम फिलहाल अनुबंधित बसों के संचालन को लेकर जल्दीबाजी करने के मूड में नहीं है। ऐसे में वाल्वो व एसी जैसी हाईटेक बसों को रूट पर नहीं उतारा जाएगा। रोडवेज अफसरों का कहना है कि कोरोना की वजह से यात्रियों की संख्या कम है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Wed, 21 Jul 2021 01:31 PM (IST) Updated:Wed, 21 Jul 2021 01:31 PM (IST)
उत्तराखंड परिवहन निगम फिलहाल अनुबंधित वाल्वो-एसी बसों का संचालन नहीं करेगा
उत्तराखंड परिवहन निगम फिलहाल अनुबंधित वाल्वो-एसी बसों का संचालन नहीं करेगा

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : उत्तराखंड परिवहन निगम फिलहाल अनुबंधित बसों के संचालन को लेकर जल्दीबाजी करने के मूड में नहीं है। ऐसे में वाल्वो व एसी जैसी हाईटेक बसों को रूट पर नहीं उतारा जाएगा। रोडवेज अफसरों का कहना है कि कोरोना की वजह से यात्रियों की संख्या कम है। इसलिए उसकी बसें भी पूरी तरह नहीं चल पा रही। लिहाजा, अनुबंधित बसों को अभी रूट पर नहीं भेजा जाएगा। कुमाऊं रीजन में 70 से अधिक अनुबंधित बसें चलाई जाती थी। वर्तमान में सभी खड़ी है।

अप्रैल में बसों का बाहर संचालन बंद होने पर अनुबंधित बसों को रूट पर भेजने पर मनाही हो गई थी। आठ जुलाई को उत्तर प्रदेश समेत अन्य जनपदों में बसें भेजना शुरू किया गया। उसके बाद से निगम की इनकम में इजाफा होना शुरू हुआ। लेकिन कोरोना की वजह से हुए आर्थिक नुकसान की भरपाई अभी होना संभव नहीं है। वहीं, पिछले साढ़े तीन माह से अनुबंधित बसों को रोडवेज ने रूट पर नहीं भेजा। आरएम यशपाल सिंह ने बताया कि फिलहाल निर्णय बना रहेगा।

कर्मचारी संगठन शुरू से विरोध में

अनुबंधित बसों के बढ़ते दायरे को लेकर रोडवेज के कर्मचारी संगठन शुरू से विरोध में रहे। उनका कहना है कि जिन मार्गों पर निगम की बसों का संचालन होता है। और डिमांड के हिसाब से बसें भी पर्याप्त है। ऐसे मार्गों पर किराये की बसों का संचालन कर रोडवेज को घाटा होता है। इसलिए निगम को अनुबंधित बसों का संचालन कम से कम करना चाहिए। प्राथमिकता में खुद की बसों को रखना होगा।

chat bot
आपका साथी