उत्तराखंड की सिल्वर जुबली, लक्ष्य मिशन 2022, धामी अगली जीत के लिए भर गए दम

2025 में उत्तराखंड स्थापना की 25 वीं वर्षगांठ तक उत्तराखंड को दिशा देने का रोड मैप भी बातों ही बातोंं में साफ कर दिया। धामी इस बात को लेकर आश्वस्त नजर आए कि 2022 में सरकार तो भाजपा की ही बनने जा रही है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Thu, 14 Oct 2021 06:55 AM (IST) Updated:Thu, 14 Oct 2021 06:55 AM (IST)
उत्तराखंड की सिल्वर जुबली, लक्ष्य मिशन 2022, धामी अगली जीत के लिए भर गए दम
कार्यक्रम के दौरान कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह दिखा।

संदीप जुनेजा, किच्छा। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी इशारों ही इशारों में 2022 में भाजपा की जीत का दम भर गए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उत्तराखंड के साथ भावनात्मक, आध्यात्मिक व सांस्कृतिक रिश्ता उत्तराखंड की नैय्या को एक बार फिर पार करवाएगा। मंत्र भले ही उत्तराखंड स्थापना के 25 वर्ष पूरे होने का हो पर लक्ष्य 2022 का साफ दिखाई दिया। 

किच्छा में आयोजित सभा में मुख्यमंत्री धामी ने सधे हुए शब्दों में अपनी बात कहीं। उन्होंने जहां इस बात को स्पष्ट किया वह कोई ऐसी घोषणा नहीं करेंगे जिसको पूरा न कर पाने के कारण कोई उनका गला पकड़ सके। वहीं 2025 में उत्तराखंड स्थापना की 25 वीं वर्षगांठ तक उत्तराखंड को दिशा देने का रोड मैप भी बातों ही बातोंं में साफ कर दिया। भले ही कद्दावर मंत्री यशपाल आर्य भाजपा को अलविदा कर कांग्रेस का दामन थाम चुके हो, लेकिन धामी इस बात को लेकर आश्वस्त नजर आए कि 2022 में सरकार तो भाजपा की ही बनने जा रही है। आगे के काम के लिए उन्होंने रोड मैप भी तैयार कर लिया है। स्पष्ट कहा कि 25 वें वर्ष में प्रवेश करने के साथ ही उत्तराखंड देश में अपनी अलग पहचान के रुप में सामने आएगा। उत्तराखंड की दशा बदलने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उत्तराखंड के प्रति लगाव भी काम आयेगा।

उत्तराखंड मेें आई केदारनाथ आपदा के दौरान गुजरात के मुख्यमंत्री रहते भी उन्होंने मदद की पेशकश की थी। लेकिन उस समय उनको मदद का मौका भले नहीं मिला, लेकिन उसके बाद वह देश के प्रधानमंत्री बने और चार धाम यात्रा को सुगम बनाने के लिए ऑल वेदर रोड हो या चीन सीमा पर सड़क का निर्माण हर संभव सहयोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मिला है। वही धामी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आशीर्वाद भी मिल गया है। लगातार कई मौकों पर प्रधानमंत्री सीएम धामी की तारिफ कर चुके है। ऐसे में मुख्यमंत्री के रुप में भले ही बहुत छोटा कार्यकाल मिला हो पर उनका आत्मविश्वास कहीं कम नहीं है। कार्यक्रम के दौरान कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह दिखा।

chat bot
आपका साथी