उत्‍तराखंड में असिस्‍टेंट प्रोफेसर पद पर निकलीं बंपर भर्तियां, यहां देखें पूरी डिटेल

Assistant Professor job in Uttarakhand चुनावी साल में उत्‍तराखंड में जमकर नौकरियां आ रही हैं। अभी कुछ दिनों पहले ही कुमाऊं यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर एसोसिएट प्रोफेसर और असिस्‍टेंट प्रोफेसर के के कई पदों पर भर्ती के लिए विज्ञप्तियां जारी हुईं हैं।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 10:28 AM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 10:28 AM (IST)
उत्‍तराखंड में असिस्‍टेंट प्रोफेसर पद पर निकलीं बंपर भर्तियां, यहां देखें पूरी डिटेल
Assistant Professor job in Uttarakhand : उत्‍तराखंड में असिस्‍टेंट प्रोफेसर पद पर निकलीं बंपर भर्तियां, यहां देखें पूरी डिटेल

नैनीताल, जागरण संवाददाता :  Assistant Professor job in Uttarakhand : चुनावी साल में उत्‍तराखंड में जमकर नौकरियां आ रही हैं। अभी कुछ दिनों पहले ही कुमाऊं यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और असिस्‍टेंट प्रोफेसर के कई पदों पर भर्ती के लिए विज्ञप्तियां जारी हुईं हैं। वहीं अब सरकारी डिग्री कॉलेजों के लिए असिस्‍टेंट प्रोफेसर के 455 पदों पर भर्ती के लिए उत्‍तराखंड लोक सेवा आयोग ने विज्ञप्तियां जारी कर दी हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए अभ्‍यर्थी 24 दिसंबर तक आनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 

आयोग की विज्ञप्ति के अनुसार हिंदी में 33, अंगेजी में 52, संस्‍कृत में 19, अर्थशास्‍त्र में 42, राजनीतिशास्‍त्र में 24, समाजशास्‍त्र में 23, इतिहास में 24ए शिक्षाशास्‍त्र में चार और मनोविज्ञान में दो पदों पर भर्तियां होनी हैं। इसके अलावा गृह विज्ञान में 15, सैन्‍य विज्ञान में दो, संगीत में दो, भूगर्भ विज्ञान में छह, भौतिक विज्ञान में छह, चित्रकला में दो, मानव विज्ञान में एक, रसायन में 34, वनस्‍पति विज्ञान में 21, जंतु विज्ञान में चार, वाणिज्‍य में 25, गणित में 29 और बीसीए में तीन पदों पर आवेदन मांगे गए हैं। आयोग सचिव कर्मेद्र सिह के मुताबिक वेबसाइट पर अभ्‍यर्थी आवेदन करने के साथ अन्‍य डिटेल देख सकते हैं। विज्ञापन में पूरा विवरण दिया गया है।

chat bot
आपका साथी