उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय के छात्र 31 जनवरी तक बदल सकेंगे परीक्षा केंद्र, आवेदन का भी मौका

शीतकालीन सत्र की सुधार व बैक और मुख्य परीक्षाएं फरवरी में कराई जाएंगी। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया पूर्व में ही शुरू हो चुकी है। अब विवि ने आवेदन करने वाले विद्यार्थियों को अपना परीक्षा केंद्र बदलने का मौका दिया है। इसके लिए करेक्शन विंडो खोल दी गई है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 09:19 AM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 09:19 AM (IST)
उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय के छात्र 31 जनवरी तक बदल सकेंगे परीक्षा केंद्र, आवेदन का भी मौका
जो विद्यार्थी अब तक परीक्षा आवेदन फार्म नहीं भर सके हैं वे भी 31 जनवरी तक आनलाइन आवेदन कर सकेंगे।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय की शीतकालीन सत्र की परीक्षाओं के लिए आवेदन करने वाले विद्यार्थी अपना परीक्षा केंद्र बदल सकेंगे। यूओयू ने इसके लिए सभी विद्यार्थियों को 31 जनवरी तक का समय दिया है।

उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय की शीतकालीन सत्र (दिसंबर 2020) की सुधार व बैक और मुख्य परीक्षाएं फरवरी में कराई जाएंगी। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया पूर्व में ही शुरू हो चुकी है। इसी क्रम में अब विवि ने आवेदन करने वाले विद्यार्थियों को अपना परीक्षा केंद्र बदलने का मौका दिया है। इसके लिए करेक्शन विंडो खोल दी गई है। इतना ही नहीं परीक्षा नियंत्रक प्रो. पीडी पंत ने यह भी जानकारी दी है कि जो विद्यार्थी अब तक परीक्षा आवेदन फार्म नहीं भर सके हैं वे भी 31 जनवरी तक आनलाइन आवेदन कर सकेंगे।

परीक्षा केंद्र बदलने और आवेदन करने का तरीका

विद्यार्थी को सबसे पहले यूओयू की वेबसाइट www.uou.ac.in पर जाना होगा। विवि की वेलकम स्क्रीन ओपन होने के बाद दाईं तरफ 'व्हाट्स न्यूÓ में सबसे पहला आप्शन 'अप्लाई टू बैक एग्जाम फार फरवरी - 2021 एग्जामिनेशनÓ के नोटिफिकेशन पर क्लिक करना होगा। इसके बाद आप सीधा जनरल इंस्ट्रक्शन के पेज पर पहुंचेंगे जहां सबसे अंत में बैक एग्जामिनेशन, इंप्रूवमेंट एग्जामिशन और एग्जामिनेशन सिटी चेंज का आप्शन दिखाई देगा। यदि आपको परीक्षा के लिए आवेदन करना है तो आपको  पहले और दूसरे नंबर के  टैब पर क्लिक करना होगा। यदि सेंटर चेंज करना है तो सबसे अंतिम टैब पर क्लिक करना होगा।

यह भी पढ़ें : https://www.jagran.com/uttarakhand/nainital-pant-university-will-begin-eight-more-certificate-courses-online-from-january-25-21295088.html

chat bot
आपका साथी