उत्‍तराखंड एलटी भर्ती लिखित परीक्षा तिथि आगे बढ़ाने की मांग

कोरोना के बढ़ते संक्रमण से परीक्षाएं भी स्‍थगित होने लगी हैं। उत्‍तर प्रदेश सरकार ने जहां एडेड स्‍कूलों में भर्ती की परीक्षा स्‍थगित कर दी वहीं उत्‍तराखंड में भी एलटी भर्ती परीक्षा को लेकर अभ्यर्थियों लामबंद होने लगे हैं।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 02:17 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 02:17 PM (IST)
उत्‍तराखंड एलटी भर्ती लिखित परीक्षा तिथि आगे बढ़ाने की मांग
उत्‍तराखंड एलटी भर्ती लिखित परीक्षा तिथि आगे बढ़ाने की मांग

हल्द्वानी, जागरण संवाददाता : कोरोना के बढ़ते संक्रमण से परीक्षाएं भी स्‍थगित होने लगी हैं। उत्‍तर प्रदेश सरकार ने जहां एडेड स्‍कूलों में भर्ती की परीक्षा स्‍थगित कर दी वहीं उत्‍तराखंड में भी एलटी भर्ती परीक्षा को लेकर अभ्यर्थियों लामबंद होने लगे हैं। कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ रहे मामलों की वजह से अधिकांश अभ्यर्थी अब परीक्षा रद करने की मांग करने लगे हैं। 

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से एलटी पद पर लिखित भर्ती परीक्षा के लिए 26 अप्रैल की तिथि निर्धारित की गई है। अभ्यर्थी लम्बे समय से परीक्षा की तैयारियों में जुटे हुए थे। लेकिन देशभर में कोरोना संक्रमण के बढ़ रहे मामलों ने अभ्यर्थियों की परेशानी बढ़ा दी है। कहना है कि कोरोना संक्रमण न बढ़े इसके लिए उत्तराखंड में रात्रि कर्फ्यू लगा दिया गया है। एहतियात के तौर पर स्कूल और कोचिंग सेंटर बंद कर दिए गए हैं। आयोजनों में भी लोगों की संख्या निर्धारित कर दी गयी है। 

देहरादून समेत कई जिलों में उन क्षेत्रों में कन्टेनमेंट जोन बन चुके हैं जहां परीक्षा केंद्र बनाया गया है। इसके बावजूद आयोग द्वारा परीक्षा को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं कि जा रही है। यदि तय तिथि को परीक्षा हुई तो अभ्यर्थियों को संक्रमण होने का खतरा है। हल्द्वानी के पीटीए शिक्षक चंद्र राम पारकी ने परीक्षा की तिथि आगे बढ़ाए जाने की मांग की है। कहा कि वर्तमान हालातो को देखकर जहां कई प्रतियोगी परीक्षाएं रद की गई हैं वहीं, इस समय एलटी भर्ती परीक्षा कराने सही नहीं है। आयोग को अभ्यर्थियों के हित में जल्द कोई निर्णय लेना चाहिए।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी