जून अंतिम सप्ताह में घोषित होगा उत्‍तराखंड बोर्ड रिजल्ट, निदेशक ने दी जानकारी

रामनगर में बोर्ड की बैठक में भाग लेने पहुंचे माध्यमिक शिक्षा निदेशक आरके कुंवर ने पत्रकारों से वार्ता की। उन्होंने बताया कि कोविड की वजह से परीक्षा कार्यक्रम में कुछ विलंब हुआ है। समय पर बोर्ड परीक्षा कराकर रिजल्ट भी घोषित कर दिया जाएगा।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 04:32 PM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 11:08 PM (IST)
जून अंतिम सप्ताह में घोषित होगा उत्‍तराखंड बोर्ड रिजल्ट, निदेशक ने दी जानकारी
हाईस्कूल व इंटर की प्रयोगात्मक परीक्षा अप्रैल माह में संपन्न होगी।

जागरण संवाददाता, रामनगर (नैनीताल) : उत्तराखंड बोर्ड की परीक्षा के लिए केंद्रों के निर्धारण के बाद परीक्षा कार्यक्रम को लेकर भी तैयारी शुरू हो गई है। इस बार हाईस्कूल व इंटर के स्कूल देर से खुलने के बाद बोर्ड परीक्षा में भी कुछ देरी होगी। रामनगर में बोर्ड की बैठक में भाग लेने पहुंचे माध्यमिक शिक्षा निदेशक आरके कुंवर ने पत्रकारों से वार्ता की। उन्होंने बताया कि कोविड की वजह से परीक्षा कार्यक्रम में कुछ विलंब हुआ है। समय पर बोर्ड परीक्षा कराकर रिजल्ट भी घोषित कर दिया जाएगा। हाईस्कूल व इंटर की प्रयोगात्मक परीक्षा अप्रैल माह में संपन्न करा ली जाएंगी। 

मई में ही बोर्ड परीक्षा भी हो जाएंगी। इसके बाद मई अंतिम सप्ताह व जून के प्रथम सप्ताह तक परीक्षा का मूल्यांकन कार्य कराया जाएगा। जून अंतिम सप्ताह में रिजल्ट भी घोषित कर दिया जाएगा। जिससे कि छात्र आगे की कक्षाओं में प्रवेश ले सकें। उन्हें किसी तरह की कोई दिक्कत न हो सके। उन्होंने कहा कि बोर्ड की चल रही बैठक में परीक्षा समिति के समक्ष परीक्षा कार्यक्रम में चर्चा की जाएगी। परीक्षा कार्यक्रम तय करके उसे अनुमोदन के लिए शासन को भेजा जाएगा। अनुमोदन के बाद समय पर परीक्षा कार्यक्रम की घोषणा की जाएगी। इस बार कोविड की वजह से परीक्षा कार्यक्रम में 70 प्रतिशत पाठ्यक्रम से प्रश्न पूछे जाएंगे।

chat bot
आपका साथी