Uttarakhand Board Re Exam Result 2021 : रिजल्ट से असंतुष्ट छात्रों का रिजल्‍ट घोषित, देखें कैसा रहा परिणाम

Uttarakhand Board Re Exam Result 2021 उत्तराखंड बोर्ड के रिजल्ट से असंतुष्ट छात्रों द्वारा दी गई परीक्षा का गुरुवार को रिजल्ट घोषित कर दिया। नौ परीक्षार्थियों में से एक छात्र फेल हो गया। हाईस्कूल का सौ व इंटर का 80 प्रतिशत रिजल्ट रहा।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Thu, 18 Nov 2021 05:10 PM (IST) Updated:Thu, 18 Nov 2021 05:10 PM (IST)
Uttarakhand Board Re Exam Result 2021 : रिजल्ट से असंतुष्ट छात्रों का रिजल्‍ट घोषित, देखें कैसा रहा परिणाम
Uttarakhand Board Re Exam Result 2021 : रिजल्ट से असंतुष्ट हाईस्‍कूल और इंटरमीडिएट के छात्रों का रिजल्‍ट घोषित

रामनगर, जागरण संवाददाता : Uttarakhand Board Re Exam Result 2021 : उत्तराखंड बोर्ड के रिजल्ट से असंतुष्ट छात्रों द्वारा दी गई परीक्षा का गुरुवार को रिजल्ट घोषित कर दिया। नौ परीक्षार्थियों में से एक छात्र फेल हो गया। हाईस्कूल का सौ व इंटर का 80 प्रतिशत रिजल्ट रहा।

कोविड की वजह से हाईस्कूल व इंटर की परीक्षा शासन द्वारा स्थगित कर दी थी। छात्रों के पूर्व प्रांप्ताकों के आधार पर उन्हें 31 जुलाई को उत्तीर्ण किया गया था। लेकिन संस्थागत नौ छात्र ऐसे थे, जो परिषद द्वारा दिए गए प्रांप्ताकों से संतुष्ट नहीं थे। उन्होंने परीक्षा देने के लिए अगस्त माह में उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद में आवेदन किया था। अल्मोड़ा जिले व उधमसिंहनगर जिले से 12 वीं के चार छात्र व नैनीताल से एक छात्र ने आवेदन किया था। इसके अलावा दसवीं के लिए हरिद्वार व नैनीताल जिले से चार छात्रों ने आवेदन किया था।

22 सितंबर से 28 सितंबर तक परीक्षा आयोजित की गई थी। गुरुवार को उत्तराखंड बोर्ड की सभापति सीमा जौनसारी की संस्तुति पर सचिव नीता तिवारी ने रिजल्ट घोषित किया। सचिव तिवारी ने बताया कि हाईस्कूल में चार में छात्र उत्तीर्ण हुए हैं। जबकि इंटर में पांच में से चार ही छात्र उत्तीर्ण हुए। एक छात्र फेल हो गया। रिजल्ट को परिषद की वेबसाइट डब्ल्यूडब्लयूडब्ल्यू.यूबीएसई.जीओवी.इन पर देख सकते हैं। परीक्षार्थियों के प्रमाण पत्र-सह अंक पत्र विद्यालयों को भेजे जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी