उत्तराखंड-उत्‍तर प्रदेश की बसें स्‍टेशन पर आधे घंटे से अधिक समय तक नहीं रुकेगी

त्योहारी सीजन में कुमाऊं के सबसे बड़े बस स्टेशन को जाम से मुक्ति दिलाने के लिए परिवहन निगम ने नया नियम लागू कर दिया है। इसके मुताबिक उत्तराखंड उत्तर प्रदेश से लेकर अन्य बाहरी राज्यों की गाड़ी को बस स्टेशन में आधे घंटे से ज्यादा रूकने नहीं दिया जाएगा।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Thu, 14 Oct 2021 10:43 AM (IST) Updated:Thu, 14 Oct 2021 10:43 AM (IST)
उत्तराखंड-उत्‍तर प्रदेश की बसें स्‍टेशन पर आधे घंटे से अधिक समय तक नहीं रुकेगी
उत्तराखंड-उत्‍तर प्रदेश की बसें स्‍टेशन पर आधे घंटे से अधिक समय तक नहीं रुकेगी

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : त्योहारी सीजन में कुमाऊं के सबसे बड़े बस स्टेशन को जाम से मुक्ति दिलाने के लिए परिवहन निगम ने नया नियम लागू कर दिया है। इसके मुताबिक उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश से लेकर अन्य बाहरी राज्यों की गाड़ी को बस स्टेशन में आधे घंटे से ज्यादा रूकने नहीं दिया जाएगा। सुबह छह से रात दस बजे के बीच दो कर्मचारियों को इन गाडि़यों की निगरानी के लिए तैनात किया गया है। नई व्यवस्था से बस स्टेशन पर काफी बदलाव भी आया है।

बस स्टेशन, सरकारी अस्पताल, महिला चिकित्साल, तहसील, कोतवाली, नगर निगम, एसडीएम कोर्ट समेत अन्य सरकारी दफ्तर नैनीतालर रोड पर तीन सौ मीटर के दायरे पर हैं। मुख्य मार्ग होने की वजह से अक्सर जाम की स्थिति पैदा होती है। त्योहारी सीजन होने के कारण अब दिक्कत और बढ़ती। ऐसे में हाल में पुलिस व परिवहन निगम के अफसरों ने बैठक कर फैसला लिया था कि इंटरसिटी बसें यानी रुद्रपुर व किच्छा मार्ग पर चलने वाली प्राइवेट बसों को स्टेशन के बाहर मुख्य सड़क पर नहीं खड़ा होना दिया जाएगा।

वहीं, अब रोडवेज ने बस अड्डे के लिए नया नियम बना दिया है। इसके तहत किसी भी बस को आधे घंटे से ज्यादा स्टाप नहीं मिलेगा। जबकि पहले स्थानीय बसें जल्दी नंबर के चक्कर दो से तीन घंटे पहले आकर खड़ी हो जाती थी। जिस वजह से जाम की स्थिति पैदा होती थी। हालांकि, अफसरों के सख्त आदेश की वजह से अब सभी को नियम मानना पड़ रहा है।

chat bot
आपका साथी