यूटीईटी के आवेदन का दूसरा मौका भी खत्म, 24 मार्च को आयोजित होगी परीक्षा

24 मार्च को परीक्षा तय की गई है। परिषद द्वारा 29 जनवरी से आवेदकों से ऑनलाइन आवेदन 18 फरवरी तक मांगे गए थे। 20 फरवरी तक आवेदक शुल्क जमा कर सकते थे। दूसरा मौका देते हुए आवेदन की अंतिम तिथि 18 से बढ़ाकर 22 फरवरी की थी।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Tue, 23 Feb 2021 09:30 AM (IST) Updated:Tue, 23 Feb 2021 09:30 AM (IST)
यूटीईटी के आवेदन का दूसरा मौका भी खत्म, 24 मार्च को आयोजित होगी परीक्षा
परीक्षा शुल्क भी 20 फरवरी से बढ़ाकर 22 फरवरी कर दिया था।

जागरण संवाददाता, रामनगर : उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद द्वारा यूटीईटी (उत्तराखंड अध्यापक पात्रता परीक्षा) के ऑनलाइन आवेदन भरने के लिए दिया गया दूसरा भी मौका खत्म हो गया। इसके साथ ही शुल्क जमा करने की तिथि भी अब समाप्त हो गई है। उत्तराखंड के स्कूलों में प्राथमिक व जूनियर शिक्षक बनने के लिए टीईटी प्रथम व द्वितीय की परीक्षा पास करना अनिवार्य है। परीक्षा कराने की जिम्मेदारी शासन की ओर से उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद को दी गई है।

24 मार्च को परीक्षा तय की गई है। परिषद द्वारा 29 जनवरी से आवेदकों से ऑनलाइन आवेदन 18 फरवरी तक मांगे गए थे। 20 फरवरी तक आवेदक शुल्क जमा कर सकते थे। अंतिम तिथि समाप्त होने पर परिषद ने आवेदकों को दूसरा मौका देते हुए आवेदन की अंतिम तिथि 18 से बढ़ाकर 22 फरवरी रात 12 बजे तक कर दी थी। परीक्षा शुल्क भी 20 फरवरी से बढ़ाकर 22 फरवरी कर दिया था। परिषद की सचिव नीता तिवारी ने बताया कि आवेदकों के हित को देखते हुए आवेदन की तिथि बढ़ाई गई थी। जो लोग छूट चुके हैं वह भी आवेदन भर सकें। अब आवेदन की अंतिम तिथि समाप्त हो चुकी है।

आवेदन ऑनलाइन के अलावा किसी अन्य माध्यम से स्वीकार नहीं किए जाएंगे। अब ऑनलाइन आवेदनों की जांच का कार्य शुरू किया जाएगा। आवेदनों में सुधार कराए जाने की गुजाइंश होगी तो मौका दिया जाएगा। परीक्षा की शर्तों के विपरीत आवेदन मिलने पर उन्हें निरस्त करने की कार्रवाई की जाएगी। आवेदनों की संख्या के आधार पर ही परीक्षा केंद्रों का निर्धारण किया जाएगा।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी