अब अल्मोड़ा में भी होंगी यूपीएससी की परीक्षाएं, सेंटर चुनने या बदलने का मिलेगा विकल्प

अब यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (यूपीएससी) की परीक्षाएं अल्‍मोड़ा में भी होंगी। कमीशन ने उत्तराखंड में अल्मोड़ा को अपना नया केंद्र बनाया है। यही नहीं एनडीए की परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों के पास अब केंद्र चुनने व बदलने का विकल्प भी मिलेगा।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 07:35 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 07:35 AM (IST)
अब अल्मोड़ा में भी होंगी यूपीएससी की परीक्षाएं, सेंटर चुनने या बदलने का मिलेगा विकल्प
अब अल्मोड़ा में भी होंगी यूपीएससी की परीक्षाएं, प्रतियोगियों को मिलेगा सेंटर चुनने या बदलने का विकल्प

अल्मोड़ा, संवाद सूत्र : अब यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (यूपीएससी) की परीक्षाएं अल्‍मोड़ा में भी होंगी। कमीशन ने उत्तराखंड में अल्मोड़ा को अपना नया केंद्र बनाया है। यही नहीं एनडीए की परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों के पास अब केंद्र चुनने व बदलने का विकल्प भी मिलेगा।

जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया की पहल ने एजुकेशन हब के नाम से मशहूर अल्मोड़ा जिले के मेधावी विद्यार्थियों को बड़ी सौगात दी है। यूपीएससी ने अपनी परीक्षाओं मसलन एनडीए, सीडीएस, सीएपीएफ और सिविल सर्विसेज (प्री) परीक्षा के लिए अल्मोड़ा में अपना नया केंद्र बनाया है। डीएम नितिन सिंह भदौरिया के अनुसार एनडीए की परीक्षा देने वाली प्रतिभाओं के पास अब नए केंद्रों को चुनने और बदलने का विकल्प होगा। ये सभी परीक्षाएं अब अल्मोड़ा समेत देशभर के 75 केंद्रों पर आयोजित की जाएगी।

डीएम ने स्पष्ट किया है कि जिन उम्मीदवारों ने पहले ही आवेदन कर दिया है, वह भी विकल्प चुनकर अपना केंद्र बदल सकेंगे। यानी परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास उपलब्ध 75 केंद्रों में से एक केंद्र चुनने का विकल्प होगा। ऑनलाइन आवेदन पत्र आयोग की वेबसाइट पर कार्यात्मक बना दिया गया है। यह अंतिम तिथि 29 जून तक तक उपलब्ध रहेगा।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी