जिओ की लाइन बिछाने पर हंगामा

वन विभाग की अनुमति के बगैर बिंदुखत्त्ता क्षेत्र में जिओ कंपनी की लाइन बिछाने पर ग्रामीण भड़क उठे। हंगामा बढ़त ा देख वन विभाग ने ठेकेदार की पाइप डालने वाली ड्रिल मशीन ट्रैक्टर और पानी का टैंकर सीज कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Oct 2019 10:23 PM (IST) Updated:Tue, 22 Oct 2019 10:23 PM (IST)
जिओ की लाइन बिछाने पर हंगामा
जिओ की लाइन बिछाने पर हंगामा

संस, लालकुआं : वन विभाग की अनुमति के बगैर बिंदुखत्त्ता क्षेत्र में जिओ कंपनी की लाइन बिछाने पर ग्रामीण भड़क उठे। हंगामा बढ़ता देख वन विभाग ने ठेकेदार की पाइप डालने वाली ड्रिल मशीन, ट्रैक्टर और पानी का टैंकर सीज कर दिया।

बता दें कि पिछले दो माह से बिंदुखत्त्ता में जिओ कंपनी की भूमिगत लाइन बिछाने का कार्य किया जा रहा था। शिकायत मिलने पर उस समय वन विभाग ने पाइप बिछाने का काम रुकवा दिया था। लेकिन पिछले दो दिनों से ठेकेदार ने फिर से काम शुरू कर दिया। इस पर ग्रामीण भड़क उठे।

रविवार को सामाजिक कार्यकर्ता प्रतीक जोशी के नेतृत्व में ग्रामीणों ने पश्चिमी घोड़ानाला जाकर काम रुकवाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। ठेकेदार ने पीडब्लूडी से अनुमति होने की बात की लेकिन ग्रामीण वन विभाग से अनुमति दिखाने की बात पर अड़ गए। सूचना पर गौला रेंज के वन क्षेत्राधिकारी गणेश त्रिपाठी ने सेक्शन इंचार्ज वीरेंद्र सिंह परिहार व पान सिंह मेहता के नेतृत्व में वन विभाग की टीम को मौके पर भेजा। टीम ने जमीन में ड्रिल कर पाइप डालने वाली मशीन, टै्रक्टर व पानी का टैंकर कब्जे में ले लिया। ठेकेदार के खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही है। इस अवसर पर ग्रामीण एलबीएस के छात्रसंघ अध्यक्ष दीपक शर्मा, भूपेंद्र मेहरा, बबलू, राजेंद्र सिंह नेगी, पंकज मेहरा, वीरेंद्र गड़िया, अमित भट्ट, बिट्टू नेगी, विजय जोशी, मनोज मेलकानी, विक्की रावत समेत तमाम लोग थे।

----------- मशीन, ट्रैक्टर व पानी के टैंकर को सीज कर दिया है। मामले की जांच कर ठेकेदार के खिलाफ भी मुकदमा किया जाएगा।

नितीशमणि त्रिपाठी, डीएफओ तराई पूर्वी वन प्रभाग

chat bot
आपका साथी