एसपी ऑफिस में युवक ने लाइव किया वीडियो, कहा-सुसराल वालों ने बहन को मार डाला, शिकायत के बाद भी नहीं बचा सकी पुलिस

युवक ने आरोप लगाया है कि चोरगलिया थाना क्षेत्र के तारानवाड़ निवासी बहन पुष्पा बेलवाल को ससुराल वालों ने जहर देकर मार दिया। जबकि इस संबंध मेंं उसने पहले ही पुलिस से सुरक्षा की मांग की थी लेकिन पुलिस ने इसे गंभीरता से नहीं लिया।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 07:09 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 09:47 AM (IST)
एसपी ऑफिस में युवक ने लाइव किया वीडियो, कहा-सुसराल वालों ने बहन को मार डाला, शिकायत के बाद भी नहीं बचा सकी पुलिस
इस मौके पर कोतवाली के एसएसआई मंगल सिंह नेगी सहित कई पुलिस कर्मी मौके पर मौजूद थे।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : लाइव वीडियो के साथ युवक ने एसपी आफिस में हंगामा करना शुरू किया तो पुलिस के पसीने छूट गए। युवक को समझाने व शांत कराने में पुलिस महकमा नाकाम साबित हुआ। बहन की मौत से गुस्साए भाई ने पुलिस विभाग पर ही मुकदमा दर्ज करने की मांग की है।

कमलुवागांजा निवासी कमलचंद्र आनलाइन पोर्टल पर शिक्षक का कार्य करता है। युवक ने आरोप लगाया है कि चोरगलिया थाना क्षेत्र के तारानवाड़ निवासी बहन पुष्पा बेलवाल को ससुराल वालों ने जहर देकर मार दिया। जबकि इस संबंध मेंं उसने पहले ही पुलिस से सुरक्षा की मांग की थी, लेकिन पुलिस ने इसे गंभीरता से नहीं लिया। इलाज के दौरान बीते पांच जुलाई को बहन की मौत बरेली के अस्पताल में हो गई। आरोप है कि उसका जीजा दहेज के लिए बहन को प्रताडि़त कर रहा था। जिसके लिए बीते 27 जून से ही उसने पुलिस को जानकारी देनी शुरू कर दी थी।

112 नंबर पर पुलिस को फोन करके भी जानकारी दी। लेकिन पुलिस वालों ने बहन की कोई सुध नहीं ली। जिसकी कीमत उसे अपनी जान देकर चुकानी पड़ी। ऐसे में पुलिस वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग के साथ युवक पुलिस बहुद्देश्यीय भवन स्थित एसपी कार्यालय अपनी मां के साथ पहुंच गया। आरोप लगाया है कि एसपी ने उसकी बात सुनने के बजाय प्रार्थना पत्र फेंक दिया। कार्यालय से बाहर निकलकर ऊंची आवाज में बात करने लगे।

ऐसे में युवक ने टैब के जरिये फेसबुक लाइव पर हंगामे का प्रसारण भी शुरू कर दिया। जिसके बाद पुलिस कर्मचारी उसे समझाने में ही परेशान रहे। लेकिन युवक किसी की भी बात सुनने के लिए तैयार नहीं था। इस मौके पर कोतवाली के एसएसआई मंगल सिंह नेगी सहित कई पुलिस कर्मी मौके पर मौजूद थे। वहीं पुलिस कर्मियों ने भी युवक के हंगामे का वीडियो बनाया है। फिलहाल मामले का कुछ निष्कर्ष नहीं निकल सका। युवक करीब एक घंटे बाद मां के साथ घर चला गया।

chat bot
आपका साथी