Vaccination in Nainital : नैनीताल में 42 केंद्रों में लगेगा 45 से ऊपर वालों को टीका

बरेली रोड स्थित लक्ष्मी शिशु मंदिर राजकीय इंटर कॉलेज राजपुरा राजकीय बालिका इंटर कॉलेज बनभूलपुरा और राजकीय इंटर कॉलेज इंदिरानगर में नया टीकाकरण केंद्र बनाया गया है। इन सभी में शनिवार से 45 से 60 साल तक की उम्र वालों को टीका लगाया जाएगा।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sat, 29 May 2021 09:54 AM (IST) Updated:Sat, 29 May 2021 09:54 AM (IST)
Vaccination in Nainital : नैनीताल में 42 केंद्रों में लगेगा 45 से ऊपर वालों को टीका
18 से ऊपर वाले 1200 लोगों को कोरोना की पहली और दूसरी डोज लगाई जाएगी।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : जिले में कोरोना टीकाकरण अभियान जारी है। 45 से ऊपर की उम्र वालों के लिए शनिवार से चार नए टीकाकरण केंद्र शुरू हो जाएंगे। जिसके चलते केंद्रों की संख्या 42 हो जाएगी। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार बरेली रोड स्थित लक्ष्मी शिशु मंदिर, राजकीय इंटर कॉलेज राजपुरा, राजकीय बालिका इंटर कॉलेज बनभूलपुरा और राजकीय इंटर कॉलेज इंदिरानगर में नया टीकाकरण केंद्र बनाया गया है। इन सभी में शनिवार से 45 से 60 साल तक की उम्र वालों को टीका लगाया जाएगा। इसके अलावा 18 से 44 साल तक की उम्र वालों को एमबीपीजी कॉलेज, राजकीय इंटर कॉलेज लालकुआं, ऊंचापुल रामलीला मैदान, डीएसए फ्लैट्स नैनीताल और ब्लू आर्किड रिसॉर्ट रामनगर में टीका लगेगा।

8800 का होगा टीकाकरण

टीकाकरण केंद्रों की संख्या बढ़ाए जाने से शनिवार को जिलेभर में 45 से अधिक उम्र वाले 8800 लोगों को कोरोना का टीका लगाया जाएगा। जबकि, पांच अन्य केंद्रों पर 18 से ऊपर वाले 1200 लोगों को कोरोना की पहली और दूसरी डोज लगाई जाएगी।

204 नए संक्रमित मिले, 543 ठीक हुए

जिले में शुक्रवार को 204 नए कोरोना संक्रमित मिले। वहीं, 543 लोग ठीक होकर घरों को लौटे। इधर, डा. सुशीला तिवारी अस्पताल में भर्ती पांच कोरोना संक्रमितों ने शुक्रवार को दम तोड़ दिया। एमएस डा. अरुण जोशी ने बताया कि अस्पताल में अब 188 कोरोना संक्रमित भर्ती हैं। जिनमें से 70 की हालत गंभीर व 30 की हालत अति गंभीर बनी हुई है। 10 डिस्चार्ज भी किए गए।

ब्लैक फंगस के संदिग्ध मरीज की मौत

एसटीएच में भर्ती ब्लैक फंगस के एक संदिग्ध मरीज की गुरुवार देर रात मौत हो गई। हल्द्वानी निवासी उक्त व्यक्ति कोरोना संक्रमित भी था। एमएस डा. अरुण जोशी ने बताया कि अस्पताल में वर्तमान में ब्लैक फंगस की पुष्टि वाले आठ और संदिग्ध लक्षण वाले चार मरीज भर्ती हैं।

खेड़ा और घुनी गांव में मिले संक्रमित पांच संक्रमित

प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शुक्रवार को गौलापार के खेड़ा गांव, घुनी नंबर-1, हरिपुर जमनसिंह में ग्रामीणों की कोरोना की जांच की। खेड़ा 46 में से चार व घुनी गांव में 150 में से एक ग्रामीण संक्रमित पाया गया। हरिपुर जमनसिंह गांव में सभी 33 सैंपल निगेटिव पाए गए। एसडीएम विवेक राय ने बताया कि प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की ओर से ग्रामीण इलाकों में रैपिड एंटीजन टेस्ट कराए जा रहे हैं। कोरोना से बचाव के लिए ग्रामीणों को आवश्यक एहतियात बरतने के लिए भी लगातार जागरूक किया जा रहा है। इस दौरान आशा कार्यकर्ता, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने भी सहयोग किया।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी