UOU : कंप्यूटर साइंस एवं आईटी के स्टूडेंट को 15 फरवरी तक प्रोजेक्ट जमा कराना अनिवार्य

यूओयू में संचालित कंप्यूटर साइंस एवं आईटी के विद्यार्थियों को 15 फरवरी तक हर हाल में प्रोजेक्ट रिपोर्ट जमा करनी होगी। ऐसा न होने पर खुद विद्यार्थी और संबंधित स्टडी सेंटर जिम्मेदार होंगे। प्रोजेक्ट गाइड सेंटर कार्डिनेटर के हस्ताक्षर न होने पर आपका प्रोजेक्ट निरस्त हो सकता है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 06:21 AM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 06:21 AM (IST)
UOU : कंप्यूटर साइंस एवं आईटी के स्टूडेंट को 15 फरवरी तक प्रोजेक्ट जमा कराना अनिवार्य
कंप्यूटर साइंस एवं आईटी के स्टूडेंट को 15 फरवरी तक प्रोजेक्ट जमा कराना अनिवार्य

हल्द्वानी, जागरण संवाददाता : उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय (यूओयू) में संचालित कंप्यूटर साइंस एवं आईटी के विद्यार्थियों को 15 फरवरी तक हर हाल में प्रोजेक्ट रिपोर्ट जमा करनी होगी। ऐसा न होने पर खुद विद्यार्थी और संबंधित स्टडी सेंटर जिम्मेदार होंगे। ध्यान रखने वाली बात ये है कि प्रोजेक्ट रिपोर्ट की छायाप्रति जमा कराने या उसमें प्रोजेक्ट गाइड, सेंटर कार्डिनेटर के हस्ताक्षर न होने पर आपका प्रोजेक्ट निरस्त हो सकता है। यूओयू में कंप्यूटर साइंस एंड इंफारमेशन टेक्नोलाजी विद्याशाखा के तहत यूजी-पीजी, सर्टिफिकेट, डिप्लोमा कोर्सेज के साथ-साथ पीएचडी की भी पढ़ाई होती है।

जारी हुए दिशा-निर्देश

कंप्यूटर साइंस एवं आईटी के विभिन्न पाठ्यक्रमों में के प्रोजेक्ट रिपोर्ट को लेकर विद्याशाखा की ओर से अपनी वेबसाइट में दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। जिसमें स्पष्ट तौर पर कहा गया है कि सभी विद्यार्थियों को 15 फरवरी तक प्रोजेक्ट रिपोर्ट अनिवार्य रूप से जमा करना होगा। साथ ही प्रोजेक्ट वर्क को लेकर गाइडलाइन और सुझाव भी साझा किए गए हैं।

इन बातों का रखें ध्यान

प्रोजेक्ट विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर उपलब्ध दिशा-निर्देशों के अनुरूप ही बनाया जाए प्रोजेक्ट रिपोर्ट जमा करने से पूर्व प्रोजेक्ट रिपोर्ट को प्रोजेक्ट गाइड एवं सेंटर कार्डिनेटर से अग्रसारित कराना अनिवार्य होगा प्रोजेक्ट रिपोर्ट में प्रोजेक्ट गाइड एवं सेंटर कार्डिनेटर के हस्ताक्षर न होने की दशा में में विश्वविद्यालय द्वारा प्रोजेक्ट रिपोर्ट अस्वीकृत कर दिए जाएंगे विश्वविद्यालय को भेजी गई प्रोजेक्ट रिपोर्ट की छायाप्रति न हो बल्कि, आरिजिनल प्रिंटआउट होना चाहिए। छायाप्रति प्राप्त होने की दशा में प्रोजेक्ट अस्वीकार कर दिया जायेगा। विद्यार्थी अपने स्टडी सेंटर पर प्रोजेक्ट रिपोर्ट जमा करेंगे। 15 फरवरी के बाद प्राप्त होने वाले प्रोजेक्ट रिपोर्ट पर विद्यार्थी व स्टडी सेंटर जिम्मेदार होंगे।
chat bot
आपका साथी