सीमा पर 1962 के हालात नहीं, नहीं हुई किसी प्रकार की घुसपैठ : केंद्रीय रक्षा राज्‍य मंत्री

केंद्रीय रक्षा व पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट ने कहा कि देश पूरी तरह से सेना के हाथों में सुरक्षित है। कहीं भी सीमा से किसी प्रकार की घुसपैठ नहीं हुई है। सेना आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दे रही है। आज 1962 के समय की स्थिति नहीं रह गई है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Tue, 12 Oct 2021 05:42 PM (IST) Updated:Tue, 12 Oct 2021 05:42 PM (IST)
सीमा पर 1962 के हालात नहीं, नहीं हुई किसी प्रकार की घुसपैठ : केंद्रीय रक्षा राज्‍य मंत्री
सीमा पर 1962 के हालात नहीं, नहीं हुई किसी प्रकार की घुसपैठ : केंद्रीय रक्षा राज्‍य मंत्री

अल्मोड़ा, जागरण संवाददाता : केंद्रीय रक्षा व पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट ने कहा कि देश पूरी तरह से सेना के हाथों में सुरक्षित है। कहीं भी सीमा से किसी प्रकार की घुसपैठ नहीं हुई है। सेना आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दे रही है। मंगलवार को केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने द्वाराहाट में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान जागरण से बातचीत में कहा कि आज 1962 के समय की स्थिति नहीं रह गई है।

मोदी सरकार के आने के बाद से सेना लगातार अत्याधुनिक हुई है। कोई भी घुसपैठिया अब हमारी सीमाओं में घुसने की हिम्मत नहीं कर सकता है। सीमा पार से आतंकी घुसपैठियों को सेना के जवान मुंहतोड़ जवाब दे रहें हैं। सीमा पर हम पहले से बेहतर स्थिति में हैं। उन्होंने बाड़ाहोती में हो रही चीनी घुसपैठ पर कुछ भी प्रतिक्रिया देने से मना कर दिया। बस इतना कहा देश पूरी तरह सुरक्षित है।

केंद्रीय पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट ने कहा कि उत्तराखंड में पर्यटन की अपार संभावनाएं है। धार्मिक, साहसिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए जल्द ही युद्धस्तर पर कार्रवाई की जाएगी। उन जगहों पर चिंहित किया भी किया जा रहा है। पर्यटन अधिकारियों से अपने-अपने क्षेत्र के ऐसे पौराणिक, धार्मिक महत्व के स्थानों की रिपोर्ट सूचीबद्ध करने को कहा है।

जागेश्वर धाम, पातालभुवनेश्वर, त्रिजुगीनारायण मंदिर, द्वाराहाट के ऐतिहासिक व पौराणिक मंदिर आदि स्थान विकसित अब तक क्यों नही हुए इस पर भी योजना तैयार की जाएगी। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार विलेज ट्यूरिज्म, बार्डरएरिया पर्यटन को भी बढ़ावा देने पर जोर दे रही है। कई जगहों पर हमारी सीमाएं दूसरे देशों से मिलती है। वहां पर किस तरह से पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए किया जा सकता है उस पर भी विचार किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी