हल्द्वानी टू कर्णप्रयाग हाईवे को ऑलवेदर रोड बनाने की मांग को लेकर गडकरी से मिले केन्‍द्रीय राज्यमंत्री अजय भट्ट

केंद्रीय राज्यमंत्री अजय भट्ट ने गुरुवार को केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात कर राज्य की कई अहम सड़कों को लेकर पैरवी की। हल्द्वानी से कर्णप्रयाग सड़क को ऑल वेदर रोड में तब्दील करने के साथ ही बाजपुर-कालाढूंगी रोड के नवीनीकरण की मांग भी की।

Skand ShuklaFri, 30 Jul 2021 08:51 AM (IST)
हल्द्वानी टू कर्णप्रयाग हाईवे को ऑलवेदर रोड बनाने की मांग को लेकर गडकरी से मिले केन्‍द्रीय राज्यमंत्री अजय भट्ट

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : केंद्रीय रक्षा व पर्यटन राज्यमंत्री अजय भट्ट ने गुरुवार को केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात कर राज्य की कई अहम सड़कों को लेकर पैरवी की। हल्द्वानी से कर्णप्रयाग सड़क को ऑल वेदर रोड में तब्दील करने के साथ ही बाजपुर-कालाढूंगी रोड के नवीनीकरण की मांग भी की।

केंद्रीय राज्यमंत्री भट्ट ने कहा कि ऋषिकेश से कर्णप्रयाग होते हुए चारधाम सड़क का काम इन दिनों प्रगति पर है। हल्द्वानी से कर्णप्रयाग सड़क भी चारधाम को जोड़ती है। इसलिए इसे भी ऑल वेदर का दर्जा दिया जाए। केंद्रीय राज्यमंत्री ने कहा हल्द्वानी, रानीखेत, द्वाराहाट, चौखुटिया, गैरसैण व कर्णप्रयाग के रास्ते लोग धार्मिक यात्रा पर जाते हैं। इस सड़क को ऑल वेदर प्रोजेक्ट में शामिल करने के लिए लिखित आवेदन भी किया गया है। मुलाकात के दौरान भट्ट ने बाजपुर से कालाढूंगी के बीच बैलपड़ाव से केशोवाला बन्नाखेड़ा में सड़क की स्थिति खराब होने के कारण नवीनीकरण की पर उसके नवीनीकरण का मुद्दा भी उठाया।

और सुगम हो जाएगी चारधाम यात्रा

सांसद अजय ने कहा कि इस मार्ग से नेपाल पश्चिमी उत्तर प्रदेश और कुमाऊं क्षेत्र के लोग जुड़े हुए हैं जो लोग यहां चार धाम यात्रा को जाते हैं अगर यह सड़क बन गई तो कर्णप्रयाग पर ऋषिकेश से सड़क आने वाली दोनों का मिलन होगा । भट्ट ने बताया कि कभी यहां लोग पैदल जाते थे और 4 से 6 महीने में अपनी यात्रा पूरी करते थे। इस ऑल वेदर रोड बनने से चार धाम पर वह आसानी से जा पाएंगे। सांसद ने मांग की हल्द्वानी से भवाली, गरमपानी, रानीखेत, अल्मोड़ा, द्वाराहाट और चौखुटिया और नई राजधानी गैरसैण होते हुए कर्णप्रयाग तक ऑल वेदर रोड को मिलाया जाए।

सदन में भी सांसद ने उठाया था मामला

नैनीताल-उधम सिंह नगर के लोकसभा सांसद अजय भट्ट ने मार्च में भी लोकसभा में ऑल सरकार के सामने कुमाऊं क्षेत्र से कर्णप्रयाग तक ऑल वेदर रोड बनाने का मामला उठाया था। सांसद ने तब कहा था कि हरिद्वार से चारधाम यात्रा मार्ग ऑल वेदर रोड का काम तेजी के साथ चल रहा है, लेकिन हल्द्वानी से होते हुए ऑल वेदर रोड नहीं बन पाई है। गौरतलब है कि अजय भट्ट सांसद चुने जाने के बाद से उत्तराखंड की मूलभूत समस्याओं और ज्वलंत मुद्दों को सदन में केंद्र सरकार के समक्ष उठाते रहे हैं। वहीं अब केन्‍द्रीय राज्‍य मंत्री बनने के बाद सालों से लटकी हुई उत्तराखंड की समस्याओं का निदान करने का प्रयास कर रहे हैं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.