ऑपरेशन स्माइल के तहत यूएसनगर में लापता 82 लोगाें को पुलिस ने किया बरामद, पहुंचाया घर

एसपी सिटी ममता बोहरा ने बताया कि आपरेशन स्माइल के तहत लापता लोगों की तलाश में जुटी पुलिस टीम को लापता लोगों की तलाश के लिए बस स्टेशन रेलवे स्टेशन होटल ढाबों फैक्ट्री में काम कर रहे लोगों का सत्यापन कर आवश्यक जानकारी जुटाने को कहा गया है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 11:16 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 11:16 PM (IST)
ऑपरेशन स्माइल के तहत यूएसनगर में लापता 82 लोगाें को पुलिस ने किया बरामद, पहुंचाया घर
जिले में 15 सितंबर से आपरेशन स्माइल शुरू किया गया था।

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर: लंबे समय से लापता लोगों की तलाश में चले आपरेशन स्माइल के तहत पुलिस ने 82 लोगों को बरामद कर लिया है। साथ ही उन्हें उनके स्वजनों के सुपुर्द कर दिया गया है। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक लापता अन्य लोगों की भी तलाश में पुलिस की पांच टीम जुटी हुई है।

सालों से लापता लोगों की बरामदगी के लिए पुलिस मुख्यालय के आदेश पर जिले में 15 सितंबर से आपरेशन स्माइल शुरू किया गया था। इसके लिए पुलिस की अलग अलग पांच टीम गठित की गई थी। जिसके बाद लापता लोगों के स्वजनों से डेटा लेते हुए पुलिस टीमों ने उनकी तलाश शुरू कर दी थी। एसपी सिटी ममता बोहरा ने बताया कि अभियान के दौरान पुलिस टीम ने गुमशुदा लोगों की सुरागरसी पतारसी के लिए मोबाइल सर्विलास, संभावित स्थानों पर तलाश किया गया। इस दौरान पुलिस टीमों ने जिले के साथ ही बाहरी राज्यों से लापता 288 महिला, पुरुष, बालक और बालिकाओं में से 74 लोगों को बरामद कर लिया है। इसमें 2 बालक, 10 बालिका, 21 पुरुष और 41 महिलाएं शामिल हैं। इसके अलावा सितंबर माह में लापता हुए एक बालक, 5 बालिका, 2 पुरुष समेत 82 व्यक्तियों लोगों को बरामद किया गया है।

एसपी सिटी ममता बोहरा ने बताया कि आपरेशन स्माइल के तहत लापता लोगों की तलाश में जुटी पुलिस टीम को लापता लोगों की तलाश के लिए बस स्टेशन, रेलवे स्टेशन, होटल, ढाबों, फैक्ट्री में काम कर रहे लोगों का सत्यापन कर आवश्यक जानकारी जुटाने को कहा गया है। साथ ही जिले में मिले अज्ञात लाशों का लापता लोगों से मिलान करने के भी निर्देश दिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी