चम्पावत के सरकारी अस्पतालों में नहीं हो रहे अल्ट्रासाउंड, गरीब मरीजों एवं गर्भवतियों को हो रही परेशानी

जिला अस्पताल में कार्यरत रेडियोलॉजिस्ट डा. प्रदीप बिष्ट अवकाश पर हैं। जबकि संबद्ध किए गए संयुक्त चिकित्सालय लोहाघाट के रेडियोलॉजिस्ट डा. एलएम रखोलिया भी जरूरी कार्य से अवकाश चले गए हैं जिससे अल्ट्रा साउंड केंद्रों पर ताला लटक गया है।

Prashant MishraFri, 03 Dec 2021 03:37 PM (IST)
दूर दराज से आई गरीब परिवार की गर्भवती महिलाओं को बैरंग लौटना पड़ रहा है।

संवाद सहयोगी, चम्पावत : जिला अस्पताल सहित जिले के सभी बड़े सरकारी अस्पतालों में अल्ट्रासाउंड नहीं होने से मरीजों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। मरीज निजी अस्पतालों में मोटी रकम खर्च कर अल्ट्रासाउंड करवाने को मजबूर हैं। दूर दराज से आई गरीब परिवार की गर्भवती महिलाओं को बैरंग लौटना पड़ रहा है। जिला अस्पताल में कार्यरत रेडियोलॉजिस्ट डा. प्रदीप बिष्ट अवकाश पर हैं। जबकि संबद्ध किए गए संयुक्त चिकित्सालय लोहाघाट के रेडियोलॉजिस्ट डा. एलएम रखोलिया भी जरूरी कार्य से अवकाश चले गए हैं, जिससे अल्ट्रा साउंड केंद्रों पर ताला लटक गया है। 

लोहाघाट अस्पताल में तैनात रेडियोलॉजिस्ट डा. एलएम रखोलिया सप्ताह में बारी-बारी से लोहाघाट, चम्पावत और टनकपुर में अल्ट्रासाउंड करते हैं। लेकिन उनके अवकाश में जाने से जिले के सरकारी अस्पतालों में अल्ट्रासाउंड नहीं हो पा रहे हैं। डा. रखोलिया को हर गुरुवार जिला अस्पताल और हर शुक्रवार संयुक्त चिकित्सालय टनकपुर में अल्ट्रासाउंड की जिम्मेदारी दी गई है। जिला अस्पताल के पीएमएस डा. एचएस ऐरी ने बताया कि चम्पावत के रेडियोलॉजिस्ट डा. प्रदीप बिष्ट अवकाश में हैं। जिला अस्पताल में हर गुुरुवार को लोहाघाट के रेडियोलॉजिस्ट डा. एलएम रखोलिया अल्ट्रासाउंड करते थे, लेकिन वे भी जरूरी काम से छुट्टी पर हैं, लिहाजा अल्ट्रासाउंड नहीं हो पा रहे हैं। टनकपुर अस्पताल में लबे समय से रेडियोलॉजिस्ट नहीं हैं। यहां भी लोहाघाट के रेडियोलॉजिस्ट को सप्ताह में एक दिन संबद्ध किया गया है। शुक्रवार को यहां भी दर्जनों मरीज और गर्भवती महिलाएं अल्ट्रासाउंड के लिए पहुंची लेकिन उन्हें बैरंग लौटना पड़ा।

गुरुवार को जिला अस्पताल अल्ट्रासाउंड के लिए भगाना गांव से आई गर्भवती महिला काजल ने बताया कि रेडियोलॉजिस्ट न होने के बाद भी अस्पताल ने उनकी पर्ची काट दी। बाद में पता चला कि रेडियोलॉजिस्ट नहीं हैं। उन्होंने कर्मचारियों पर मरीजों को सही जानकारी न देने का आरोप लगाया। सीएमओ डा. केके अग्रवाल ने बताया कि डा. एलएम रखोलिया शनिवार को अवकाश से लौट रहे हैं जिसके बाद स्थिति सामान्य हो जाएगी।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.